रामपुर मनिहारान सहारनपुर 
पूर्व माध्यमिक विद्यालय के परिसर में बारिश का पानी भरने से विद्यालय में शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चे ही नही बल्कि शिक्षक,शिक्षिकाएं भी परेशान हैं । विद्यालय में सरकारी सफाई कर्मी न होना भी इस समस्या का एक कारण है।विद्यालय के स्टाफ द्वारा विधायक व नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी को समस्या से अवगत कराया गया ।
ग़ौरतलब है कि दिल्ली सहारनपुर हाइवे पर बस स्टैंड के पास पूर्व माध्यमिक विद्यालय है जिसमें तीन स्कूल संचालित किए जाते थे । सरकार की नीती के तहत अब तीनों का विलय कर एक स्कूल बना दिया गया है । इस स्कूल में पाँच सौ से ज़्यादा छात्र छात्राएं शिक्षा प्राप्त करते हैं । विद्यालय के परिसर के एक हिस्से में बारिश का पानी भर जाता है । पिछले दो दिनों में हुई बारिश से अब फिर पानी भर गया है । पानी भरने से बच्चों को खेल कूद के लिए जगह नही मिलती बल्कि बच्चों को चोट लगने का ख़तरा भी बना रहता है।
स्कूल में कोई सरकारी सफाई कर्मी तैनात नही किया गया है।इसी के चलते स्कूल के प्रधानाचार्य सत्यपाल वर्मा अपने खर्च पर सफाईकर्मी की व्यवस्था करते हैं । बारिश का पानी निकालने के लिए भी प्रधानाध्यापक अपने ख़र्च पर ही व्यवस्था कराते हैं ।
शुक्रवार को विद्यालय में एक कार्यक्रम में आए क्षेत्रीय भाजपा विधायक देवेन्द्र निम व नगर पँचायत अधिशासी अधिकारी रामचन्द्र मौर्य को अवगत कराया गया । जिस पर विधायक व अधिशासी अधिकारी ने शीघ्र ही समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है ।

संवाददाता :- जहीर अहमद
Share To:

Post A Comment: