गाजियाबाद लोनी । गुरुवार को सकलपुरा में लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर का स्थानीय भट्टा व्यापारियों ने स्वागत किया। इस दौरान भट्टा यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ओमपाल भाटी भी मौजूद रहें। विधायक ने भट्टा व्यापारियों की सभी समस्याओं को सुनने के बाद यूनियन द्वारा दिये गए सम्मान का आभार जताते हुए कहा कि वर्तमान में कई भट्टा व्यापारियों द्वारा पर्यावरण का ध्यान रखते हुए अपना कार्य किया जा रहा है। यह स्वागत योग्य है किसी भी भट्टा व्यापारियों का अनाकारण शोषण नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही विधायक ने भट्टा व्यापारियों से लोनी के विकास में भागीदार बनने का आह्वान किया जिसका भट्टा व्यापारियों ने एकमत से स्वागत किया।
टीला मोड़ स्थित अम्बेडकर कॉलोनी में आयोजित प्रवासी उत्थान समारोह में जिपं अध्यक्ष के साथ सुनी विधायक ने जनसमस्या, कहा पूरे लोनी का सर्वांगीण विकास ही है भाजपा का मूलमंत्र ।
प्रवासी सम्मेलन पर टिल्ला मोड़ अम्बेडकर कॉलोनी में शंकर शर्मा द्वारा आयोजित जनसभा में प्रतिभा सम्मान के साथ स्थानीय लोगों की जनसमस्याओं को सुनकर विधायक नंदकिशोर गुर्जर, जिपं अध्यक्ष लक्ष्मी मावी, भाजपा नेता पवन मावी ने स्थानीय जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि लोनी का सर्वांगीण विकास ही भारतीय जनता पार्टी के हर एक जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ताओं का लक्ष्य है ।
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने जनसमस्या सुनवाई के बाद विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में दिए गए योगदान के लिए लोगों को सम्मानित करते हुए जनसभा को दिए गए संबोधन में कहा कि लोनी में कोई भी परदेशी नहीं है सभी ने सामर्थ्य अनुसार लोनी के विकास में अपना योगदान दिया है। आज लोनी विकास की यात्रा तय कर रही जिसमें सभी को भागीदार बनना है। आज से 2 साल पहले जब हमें लोनी की जिम्मेदारी मिली थी तब लोनी विकास कार्यो के मामलें में सबसे अंतिम छोर पर खड़ी थी लेकिन आज आप लोगों के आशीर्वाद का ही नतीजा है कि आज लोनी विधानसभा में हजारों करोड़ों रूपये के विकास कार्य हो रहे है और भविष्य में कई बड़े प्रोजेक्ट लाने की तैयारी चल रही है। लोनी की शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, सड़क और पानी के क्षेत्र में हमने कार्य किया है आने वाले समय में सभी समस्याओं का निस्तारण होगा।  आने वाले कुछ महीनों में आपको लोनी की सूरत एनसीआर में सबसे तेज विकसित, सुंदर और सुरक्षित विधानसभा के रूप में आप सभी के सामने आने वाली है। शिक्षा के क्षेत्र में एक भी डिग्री कॉलेज नहीं था हमने इसकी लड़ाई लड़ी और आज 2 डिग्री कॉलेज हमारे क्षेत्र में है। ठंड में हमारे बच्चें फर्श पर बैठते थे आज स्कूलों के आधारभूत ढांचों में हमने परिवर्तन किया आज हमारे नौनिहाल डेस्क पर बैठते है।  चिकित्सा के क्षेत्र में लोनीवासियों को दिल्ली का रूख करना पढ़ता था तो मन को बहुत पीढ़ा हुई और इसका समाधान हमने खोजते हुए 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल निर्माणाधीन है। हम स्वास्थ्य केंद्र के भी आधुनिकीकरण व विस्तारीकरण पर कार्य कर रहे है जिसे स्वीकृति मिल गई है और जल्द ही यह 100 बेड का होने वाला है। बिजली के ढांचे को सुधारते हुए हमने अभी तक 200 करोड़ से अधिक खर्च कर 8 बिजली घरों का निर्माण किया है जिससे आप लोगों को निर्बाध रूप से बिजली प्राप्त हो रही है, अभी कुछ समस्याएं है जिसका कारण वर्षों से यहां की मुख्य लाइन के तारों का न बदला जाना रहा है। इसकी आवाज भी हमने लखनऊ में उठाई है जल्द व्यवस्था दुरुस्त होगी। आज लोनी की सड़कों पर आमजनता फर्राटे भर रही है, चाहे बंथला फ्लाईओवर, लोनी तिराहे से भोपड़ा का 6 लाइन का रोड डिवाइडर का पेड़ व लाइट लगाकर सौंदर्यीकरण, बॉर्डर पर आधुनिक बस अड्डे का निर्माण कार्य हो या दशकों से पिछली सरकारों के लिए अछूत रहा पुस्ता रोड किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यह सब इतने कम समय में हो पाया है तो प्रदेश सरकार की साफ नियत सही विकास के कारण। एक समय में लोनी भ्रष्ट अधिकारियों के लिए ऐशगाह होती थी लेकिन आज कालापानी है हर विभाग से हम भ्रष्ट अधिकारियों को उखाड़ रहे है। दर्जनों अधिकारी भ्रष्टचार में संलिप्त होने पर उनको संस्पेंड करवा है। मेरी लोनी की हवा को प्रदूषित करने वाले लोगों के खिलाफ हम रातभर लड़ते है। क्षेत्र के नागरिकों को साफ हवा मिलें इसके लिए मैं रातभर घूमता हूं। पिछले 2 दिन में 50 से अधिक प्रदूषण फैलाने वाले फैक्टरियों का ध्वस्तीकरण किया गया है  क्षेत्र की जनता ने मुझे इतना आशीर्वाद और स्नेह दिया है अगर लोनी के चहुंमुखी विकास के लिए मुझे किसी भी स्तर और जाना पड़े मैं अवश्य जाऊंगा। श्रीमती लक्ष्मी मावी और पवन मावी जी के नेतृत्व में जिला पंचायत ने ऐतिहासिक कार्य किया है आज गांव भी शहरों से आगे निकल गए है।
वहीं जिपं अध्यक्ष लक्ष्मी मावी और भाजपा नेता पवन मावी ने कहा कि भाजपा ने एक छोटे से मुझ जैसे कार्यकर्ता को इतना सम्मान दिया इसके लिए हम आजीवन ऋणी रहेंगे। देश के प्रधानमंत्री जी और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का ग्रामोदय से भारत उदय ही हमारा सपना और हमारा लक्ष्य है। साथ ही माननीय विधायक जी और भाजपा पार्टी के मार्गदर्शन में जिला पंचायत गांव देहात के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है। हमने उन गांवों शहरों के आगे ले जाने का कार्य किया है जो कभी चलने लायक नहीं थे लेकिन यह सब आप सभी के प्रेम और स्नेह रूपी दिए आशीर्वाद से संभव हुआ है। भविष्य में भी किसी भी रूप में पार्टी  और जनसेवा ही हमारा ध्येय है ।
Share To:

Post A Comment: