मोदीनगर । पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल, युवा शाखा मोदीनगर कि एक कामकाजी बैठक का आयोजन कल देर शाम स्थानीय रेड चिल्ली रेस्टोरेंट में किया गया। 
बैठक में मुख्य अतिथि व्यापार मंडल के मेरठ मंडल प्रभारी दिनेश सिंघल एवं प्रदेश मंत्री प्रमोद सिंघल एवं नगर अध्यक्ष भाजपा नवीन जयसवाल रहें ।
बैठक का संचालन युवा नगर अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने किया।
बैठक में युवा व्यापारियों ने अपने देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 69वां जन्मदिन केक काटकर अत्यंत खुशी के साथ मनाया और उनके लिए स्वस्थ एवं आरोग्य दीर्घायु की कामना की।
 बैठक में उपस्थित युवा व्यापार मंडल पदाधिकारी एवं सदस्यों का परिचय सभी अतिथियों से हुआ। उसके पश्चात अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि दिनेश सिंघल ने सभी व्यापारियों को सरकार द्वारा व्यापारियों के हितों में शुरू की गई योजनाओं के विषय में जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक, जिसमें पॉलिथीन प्लास्टिक के डोने, ग्लास आदि आते हैं, का उपयोग पूरी तरह प्रतिबंधित हो जाएगा। अतः कोई व्यापारी  इनका उपयोग ना करें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार देश के अनेकों हिस्सों में स्वच्छ जल की समस्या हो रही है हम लोगों को सचेत होते हुए जल संचयन का कार्य भी शुरू करना होगा ताकि आने वाले समय में जल संबंधी समस्या यहां जन्म ना लें। उन्होंने व्यापारियों से एकजुट होकर चलने की अपील की और कहा कि आज के समय में कोई भी व्यापारिक, सामाजिक या राजनीतिक संगठन हो उसकी शक्ति सिरों की संख्या से मानी जाती हैं " जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी।"
एक व्यापारी द्वारा व्यापारी पेंशन योजना के संबंध में पूछे जाने पर प्रमोद सिंघल ने उनकी जिज्ञासा का निवारण करते हुए बताया कि सरकार द्वारा जो पेंशन योजना शुरू की गई है उसका लाभ व्यापारी को 20 साल बाद मिलेगा परंतु हमारे व्यापार मंडल द्वारा आगामी 22 सितंबर को मुरादाबाद में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति में इसे अपने एजेंडे में रखा गया है कि वर्तमान समय में जो व्यापारी 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलना चाहिए। इसके अलावा बिजली की बढ़ी कीमत और अन्य व्यापारी संबंधी विषय भी प्रदेश कार्यकारिणी के एजेंडे में रहेंगे। उन्होंने सभी व्यापारियों से 22 तारीख को मुरादाबाद चलने का आवाहन किया और कहा कि एकजुट होकर ही अपनी ताकत का एहसास सरकार को कराया जा सकता है फिर वह सरकार चाहे किसी भी पार्टी की हो यदि आप मजबूत हैं तो सरकार आपकी बात सुनेगी भी और मानेगी भी। 
नगर अध्यक्ष भाजपा नवीन जायसवाल ने सरकार द्वारा व्यापारियों की सभी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया और कहा कि आज की भाजपा सरकार के शासनकाल में व्यापारी सबसे अधिक सुरक्षित है। 
युवा अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने आए हुए सभी व्यापारियों एवं अतिथियों का धन्यवाद किया। बैठक में मुख्य रूप से चेतन सेठी, विकास गुप्ता, विशाल सिवाच, सौरभ गुप्ता, राहुल सिंघल, मोहित गोयल, प्रवीण गर्ग, आकाश वर्मा, तरुण खुराना, मनीष सिंघल, मनीषा ऐसवाल, नवीन गर्ग, निश्चल जोशी, आयुष गुप्ता, ओमकार गुप्ता, रोहित गुप्ता, सुमित सोनी, आकाश गर्ग, प्रदीप आर्य, दौलत राम, नरेंद्र सेन, गौरव सिंघल, गौरव गुप्ता, राजेश वर्मा, श्याम गुप्ता, मोहन गुप्ता आदि व्यापारी उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: