रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार


     रुड़की में ड्रग विभाग एवं खाद्यय औषधि विभाग ने मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। इस दौरान बिना लाइसेंस चल रहे तीन मेडिकल स्टोरों को टीम ने सील कर दिया। तीनो स्टोरों से भारी मात्रा ने नारकोटिक दवाइयां भी टीम ने अपने कब्जे में ली है। इस दौरान टीम ने एक दूध की डेरी से पनीर और दूध के सैंपल भी लिए।
रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के तेलीवाला में ड्रग विभाग,खाद्यय एवं औषधि विभाग एवं पुलिस की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने शान मेडिकल स्टोर एवं नौशाद चिकित्सक की दुकान पर छापा मारा। दोनो से ही दुकानों के स्वामी मेडकिल स्टोर चलाने का कोई लाइसेंस नही दिखा पाए। छापेमारी के दौरान टीम को दुकानों से भारी मात्रा में नारकोटिक दवाइयां मिली।
टीम ने दवाइयों को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद टीम ने शक्ति विहार कॉलोनी स्थित अंशु मेडिकेयर क्लीनिक पर छापा मारा वहां भी भारी मात्रा में नारकोटिक दवाइयां टीम ने जप्त की। स्टेट ड्रग कंट्रोलर सीपी नेगी ने बताया कि लंबे समय से क्षेत्र में नशीली दवाइयों के कारोबार की सूचना मिल रही थी सूचना पर पुलिस और खाद्य औषधि विभाग की टीम को साथ लेकर छापेमारी की गई है।  छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में दवाइयां बरामद की गई है। इस दौरान टीम ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है। जिलाा खाद्य आपूर्ति अधिकारी आरएस पाल ने बताया संयुक्त टीम द्वारा चालाया गया अभियान जारी रहेगा। टीम में देहरादून ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार, क्षेत्रीय खाद्य आपूर्ति अधिकारी संतोष कुमार एवं गंगनहर थाना पुलिस  मौजूद रही।
Share To:

Post A Comment: