रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार


 दिनांक 16 सितंबर 2019 को गुप्तकाशी बाजार में एक 5 वर्ष का लावारिस बच्चा घूमता हुआ दिखाई दिया। जिस पर कस्बा गुप्तकाशी में यातायात ड्यूटी पर नियुक्त आरक्षी रविंद्र गिरी  द्वारा बच्चे से प्यार से पूछताछ कर खोजबीन की गई तो पाया कि उक्त बच्चे के पिता नहीं हैं, तथा माता भी मानसिक रूप से अस्वस्थ रहती है व उनके एक रिश्तेदार ईमान सिंह पुत्र प्रेम सिंह निवासी  ग्राम सारी, ऊखीमठ  जिला रुद्रप्रयाग में रहते हैं, उनसे संपर्क स्थापित कर उनको गुप्तकाशी बुलाया गया जिस पर उक्त बच्चे द्वारा भी उनको आसानी से पहचान लिया गया तथा बच्चे को उनके सुपुर्द किया गया
पूछताछ में पता चला कि यह बच्चा किसी अन्य बच्चे के साथ गलती से उखीमठ  से गाड़ी में बैठकर गुप्तकाशी आ गया था। इस बच्चे को आरक्षी रविंद्र गिरी द्वारा एक जोड़ी पैंट शर्ट, एक जोड़ी जूते देकर उसके रिश्तेदार के सुपुर्द किया गया। बच्चे के रिश्तेदार ईमान सिंह द्वारा अत्यधिक प्रसन्नता के साथ  रुद्रप्रयाग पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
ज्ञातव्य हो कि वर्तमान में चल रही बच्चा चोरी की  अफवाह के दृष्टिगत यदि किसी कारणवश यह बच्चा अपने परिजनों को न मिल पाता तो अवश्य ही बच्चा चोरी गिरोह के संबंध में चल रही अफवाह को और बल मिलता।
अतः पुनः रुद्रप्रयाग पुलिस की ओर से अपील की जाती है कि किसी भी प्रकार के अफवाहों से बचें और सभ्य समाज निर्माण में अपना योगदान अवश्य दें।
Share To:

Post A Comment: