जनपद के विकास कार्यों में गतिशीलता लाने के उद्देश्य से डीएम बीएन सिंह के निर्देश पर आज विकास भवन के सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा शासन के विकास प्राथमिक बिन्दुआंे की विभागवार समीक्षा बैठक करते हुये अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

गौतमबुद्धनगर  । सरकार की मंशा के अनुरूप  विकास कार्यों में  गतिशीलता लाने  एवं  सोशल सेक्टर की योजनाओं का  पात्र लाभार्थियों तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर आज विकास भवन के सभागार में मुख्य विकास अधिकरी अनिल कुमार सिंह के द्वारा शासन की विकास प्राथमिक बिन्दुओं की समीक्षा बैठक करते हुये विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन एवं सरकार की मंशा के अनुरूप विकास कार्यक्रमों में गतिशीलता लाने के उद्देश्य से समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारियों के द्वारा इस प्रकार कार्य योजना बनाकर उसे अंतिम रूप प्रदान किया जाए ताकि शासन एवं सरकार की मंशा को पूर्ण रूप दिया जा सकें।
श्री सिंह ने विभागवार समीक्षा करते हुये कहा कि समस्त विभागीय अधिकारियों के द्वारा संचालित विकास कार्यक्रमों को पूर्ण गुणवत्ता एवं मानकों के अनुरूप निर्धारित समय अवधि के भीतर पूरे करने की कार्रवाई सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए और अपनी रिपोर्ट उपलब्ध करायी जायें। उन्होंने लाभार्थी परक योजनाओं के संबंध में कहा कि संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए सरकार द्वारा संचालित की जा रही व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं को पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता न बर्ती जाए ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप सभी योजनाओं का लाभ जनसामान्य को आसानी के साथ उपलब्ध हो सके।
इस महत्वपूर्ण बैठक में उप कृषि निदेशक ए0एन0 मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकरी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बाल मुकुन्द प्रसाद, जिला पूर्ति अधिकारी आर0एन0 यादव तथा अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।
Share To:

Post A Comment: