नगर पंचायत द्वारा बनाए जा रहे शौचालयों का निर्माण कार्य लोगों ने रोका

 दनकौर कोतवाली क्षेत्र के बिलासपुर कस्बा क्षेत्र में नगर पंचायत द्वारा बनाए जा रहे शौचालयों का निर्माण कार्य लोगों ने शुक्रवार को रोक दिया। लोगों का आरोप है कि नगर पंचायत के अधिकारी कब्रिस्तान की जमीन पर ही शौचालयों का निर्माण करा रहे हैं। इसके विरोध में ही निर्माण कार्य को रोक दिया गया है।
      बिलासपुर कस्बे के लोगों का कहना है कि कस्बे के बाहरी इलाके में कब्रिस्तान बना हुआ है। कुछ दिन पहले ही नगर पंचायत के अधिकारियों ने कब्रिस्तान की चारदीवारी का निर्माण कराया था। उसके बाद अधिकारियों ने चारदीवारी के अंदर ही कब्रिस्तान की जमीन पर
शौचालयों का निर्माण कराना शुरू कर दिया। शुक्रवार को निर्माण कार्य की भनक कस्बे के लोगों को लग गई और दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि शौचालय की नींव खुदाई के दौरान मानव कंकाल भी निकल आए, जिसके विरोध में गुस्साए लोगों ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि कब्रिस्तान के अंदर शौचालय का निर्माण कराया गया तो वह धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। वहीं समरेश कुमार सिंह का कहना है कि लोगो से मौखिक सूचना मिली है। पुलिस भेजकर मामले की जांच की जा रही है।
       इस संबंध में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी विनय पांडे का कहना है कि कब्रिस्तान में शौचालय निर्माण करने की सहमति लोगों से ली गई थी। इसके बाद ही निर्माण कार्य शुरू किया गया था। नगर पंचायत को अधिकार है कि कब्रिस्तान में शौचालय का निर्माण किया जा सकता है।
Share To:

Post A Comment: