केन्द्रीय श्रमिक संगठनों द्वारा आयोजित मजदूरों का खुला  राष्ट्रीय महाअधिवेशन संपन्न 
आगामी 8 जनवरी को देशव्यापी आम हड़ताल का ऐलान 
नई दिल्ली संसद मार्ग । 1अक्टूबर गत दिवस केन्द्रीय श्रमिक संगठनों तथा अन्य स्वतंत्र फेडरेशन, एसोसिएशन और यूनियन द्वारा आयोजित मजदूरों के खुले राष्ट्रीय महाअधिवेशन ने केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी, जन विरोधी तथा देश विरोधी नीतियों के विरोध में आगामी 8 जनवरी 20 को देशव्यापी आम हड़ताल का ऐलान किया है ।
इस अवसर पर पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि यह सरकार मजदूर विरोधी है और मजदूरों ,आंगनवाड़ी रोजगार सेवक, संविदा कर्मी का शोषण एवं उत्पीड़न कर रही है । उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था मंदी के संकट में फस रही है ।इसका बुरा असर असंगठित और संगठित क्षेत्र के मजदूरों की छटनी और बंद के रूप में हो रहा है । आज सरकारी कार्यालयों में संविदा कर्मिंयों से कम वेतन पर कार्य कराया जा रहा है । श्री सिंह ने कहा प्रोग्राम में हमारे प्रधान मंत्री को अमेरिका के राष्ट्रपति ने एक घंटा इंतजार करवाया और वहां के मेयर ने कि भारत महात्मा गांधी व जवाहर लाल नेहरू की नीतियों से आगे बढ़ा है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार न केवल कामकाजी जनता की वास्तविक मांगों पर काम करने में विफल रही है, बल्कि अपने काॅरपोरेट आकाओं के हित में मजदूरों के अधिकारों के खिलाफ अपनी आक्रामकता को जारी रखा है ।
श्रमिकों के राष्ट्रीय खुला अधिवेशन में इंटक, एटक, एच एम एस, सीटू, एआइयूटीयूसी, टीयूसीसी, सेवा, एआइसीसीटीयू, एलपीएफ यूटीयूसी के वक्ताओं ने जम कर सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोला और आगामी 8 जनवरी को देश व्यापी हड़ताल का ऐलान किया ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के दिल्ली प्रदेश के सैक्ट्री ऋषि पाल सिंह, उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता सुरेश शर्मा, युवा इंटक उत्तर प्रदेश के महासचिव आशीष शर्मा, गाजियाबाद के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, महामंत्री यशपाल सिंह, शिवसागर पांडेय,शिखर शर्मा, सहित उत्तर प्रदेश के मजदूरों ने भारी संख्या में भाग लिया ।
Share To:

Post A Comment: