चोरी और लूट के दो आरोपित गिरफ्तार
हजारों का सामान बरामद


दनकौर कोतवाली पुलिस ने लूट व चोरी करने वाले दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करके मंगलवार को जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से चोरी हुए सामान को बरामद करने का दावा भी किया है। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में जुट गई है।
ज्ञात हो कि रविवार की रात दनकौर कस्बा स्थित एक कॉस्मेटिक व जनरल स्टोर की दुकान से लाखों का सामान व नकदी चोरी होने का मामला सामने आया था। घटना के बाद पीड़ित दुकानदार इंद्रजीत ने अज्ञात चोरों के खिलाफ दनकौर कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया था। घटना के बाद से ही दनकौर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। पुलिस का दावा है कि सोमवार की देर शाम मुखबिर की सूचना पर दनकौर ने कस्बे के खेड़ा देवत मन्दिर के पास से दो आरोपितों मोसिम व रिहान उर्फ सोहेब निवासीगण मोहल्ला प्रेमपुरी दनकौर को गिरफ्तार कर लिया। पूंछताछ में आरोपितों ने दुकान में चोरी करने की बात कही। आरोपितों की निशानदेही पर दनकौर पुलिस ने पेंट, टी शर्ट, लोवर, बेल्ट, परफ्यूम, फेस वॉश व क्रीम समेत हजारों का सामान बरामद कर लिया। इसके अलावा हाल ही में दनकौर क्षेत्र के चपरगढ़ गांव के पास विगत 26 सितम्बर को गामा दो सेक्टर निवासी दो सगी बहनों से लूट का मामला सामने आया था। आरोप था कि एक मोटरसाइकिल सवार बदमाशों द्वारा दोनो बहनों से सोने की चैन व नकदी लूट ली गई थी। सोमवार को दोनो बहनें अंजू व रिंकी परिजनों के साथ दनकौर कोतवाली पहुँची। चोरी की घटना में गिरफ्तार एक आरोपित रिहान को दोनो पीड़िताओं ने पहचान लिया। आरोप है कि रिहान ने ही दोनों बहनों से तमंचे के बल पर सोने की चैनें व नकदी लूटी थी। दनकौर पुलिस ने लूट और चोरी की घटना में मंगलवार को दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। हालांकि दनकौर पुलिस लूट का सामान बरामद नही कर सकी है।
इस सम्बन्ध में दनकौर कोतवाली प्रभारी शमरेश कुमार सिंह का कहना है कि आरोपितों के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। मामले की जांच करके अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share To:

Post A Comment: