मोदीनगर:- श्री देवेंद्र पाल सिंह जी जो S.D.M मोदीनगर के पद पर पदासीन थे का स्थानांतरण हो गया है।और उनकी जगह सोम्या पांडय चार्ज संभालेगी।इससे पहले इन्हें सिद्धार्थ नगर में जॉइंट मजिस्ट्रेट के पद पर जिम्मेदारी दी थी ।जिसका इनके द्वारा बहुत अच्छे से निर्वाह करा गया।आपको थोड़ा सा इनके बारे में बता दे कि इन्होंने देश की सबसे प्रतिष्ठित सिविल सेवा की 2016 परीक्षा में पूरे देश में इलाहाबाद का नाम रोशन किया है। अपने पहले ही प्रयास में सिर्फ सात-आठ महीने की तैयारी कर ऑल इंडिया चौथी रैंक हासिल करने वाली सौम्या ने असंभव को संभव कर दिखाया है।
सौम्या जी ने आर्मी पब्लिक स्कूल न्यू कैंट से 2009 में 10वीं की परीक्षा 94 प्रतिशत अंकों से पास की थी। 12वीं की परीक्षा 2011 में इलाहाबाद पब्लिक स्कूल चौफटका से 97.4 फीसदी अंकों के साथ पास की थी।
10वीं और 12वीं दोनों ही परीक्षा में सौम्या जी ने जिले में टॉप किया था। इसके बाद मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) से 2015 में बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में टॉप करने पर इन्हें संस्थान की ओर से गोल्ड मेडल भी मिला। बीटेक करने के बाद सौम्या ने आईएएस की तैयारी शुरू कर दी।

Share To:

Post A Comment: