रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार
 9410563684


श्री रतूड़ी ने अपने संबोधन में जनता के साथ अच्छा व्यवहार करने तथा अपनी कार्यप्रणाली में पारदर्शिता एवं विश्वसनीयता बरतते हुए सभी अधिकारियों से व्यवस्थित दक्षता के साथ कार्य करने की बात कही उन्होनें कहा की CAA (Citizen Amendment Act) को लेकर देश के कई इलाकों में कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है। हमें इसे Top Priority में रखना है और इस ओर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखें। लोकतांत्रिक ढंग से प्रदर्शन करने की अपील करें और शान्ति व्यवस्था प्रभावित करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करें।

श्री Ashok Kumar IPS, DG Law & Order  ने बताया कि वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान निम्न निर्देश दिये गये-
 जनपद प्रभारियों को महिला से सम्बन्धित अपराधों को पंजीकरण करने एवं पीड़ित के प्रति संवेदनशीलता से पेश आने हेतु निर्देशित किया गया।

 यह सुनिश्चित किया जाये अपराध रजिस्ट्रर सर्किल ऑफिसर द्वारा ही अपने हस्तलेख में लिखा जाये।
 गैंगस्टर एक्ट एवं गुंडा एक्ट से सम्बन्धित अपराधिक तत्वों का चिन्हिकरण कर उनके विरूद्ध कड़ी व प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जाये जिससे अपराधों पर नियन्त्रण स्थापित किया जा सके।

अवैध शराब की बिक्री एवं मादक पदार्थों की तस्करी में जो लोग अभ्यस्त हैं। उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की जाये।

आगामी क्रिस्मस एवं नववर्ष के दृष्टिगत विशेषकर मसुरी एवं नैनीताल में सुरक्षा व्यवस्था, भीड़ प्रबन्धन के साथ साथ यातायात प्रबन्धन पर भी विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया गया।

स्मार्ट पुलिसिंग पर जोर देते हुये जनपद प्रभारियों को सी0सी0टी0वी0 मैपिंग कराये जाने हेतु भी निर्देशित किया, व साथ ही अपराधों में कमी लाने के लिए स्थानीय लोगों को सी0सी0टी0वी0 लगाने हेतु जागरुक करने की  बात कही गई।
 अपने अधिनस्थों को कल्याण की ओर विशेष ध्यान दिया जाये। पुलिस कर्मी एवं उनके परिजनों के लिए पुलिस लाइन, पुलिस थाना स्थर पर फिटनेस केम्प का आयोजन भी किया जाये।

सीटिजन पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाये।
Share To:

Post A Comment: