लोनी गाजियाबाद । बंथला गांव मे किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह जी की 117 वीं जयंती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर पूर्व लोनी नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा जी मुख्य अतिथि के रूप मे पँहुचे । गांव वासियों ने फूल-माला पहनाकर मनोज धामा जी का स्वागत किया । इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा ने ग्रामवासियों के साथ हवन -पूजन मे भाग लिया । 
तदुपरान्त सभी युवा साथियों ने केक काटकर पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह जी का जन्मदिन मनाया । मनोज धामा ने सभी ग्रामवासियों के साथ बंथला गांव में स्थित चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण किया ।
इस अवसर पर मनोज धामा जी ने सभी को संबोधित करते हुये कहा कि किसान मसीहा पूर्व प्रधान मन्त्री आदरणीय चौधरी चरण सिंह जी की आज 117वी जयंती है संपूर्ण राष्ट्र आज उनको नमन कर रहा है । 
पूर्व प्रधान मंत्री जी के जन्मदिन को भारत देश मे "किसान दिवस"के रूप मे मनाया जाता है ।
भारत को किसानों का देश कहा जाता है और किसानों से जुडे मुद्दों पर आये दिन आवाज उठती है । इस दिन को किसान दिवस के तौर पर मनाने का मकसद पूरे देश को यह याद दिलाना है कि किसान देश का अन्नदाता है और अगर उसे कोई समस्या होती है तो उसे दुर करना देश का दायित्व है ।
आदरणीय चौधरी चरण सिंह जी वो नेता थे जिन्होंने  अंग्रेजों की गुलामी मे भी भारत के किसानों के कर्ज माफ कराये थे उन्होनें खेतों की नीलामी, जमीन का उपयोग का बिल तैयार करवाया था जिसके कारण ही उन्हे "किसानों का मसीहा" कहा जाता है ।
इस अवसर पर युवा साथियों ने "चौधरी चरण सिंह अमर रहे "
जब तक सूरज चाँद रहेगा बाबा चरण सिंह जी का नाम रहेगा" सहित कई नारों से आसमान गूंज उठा। 
इस अवसर पर सभासद सतपाल शर्मा, मनबीर प्रधान, देवेन्द्र चौधरी, प्रवीन चौधरी, संजीव चौधरी, जयपाल चौधरी, जवाहरलाल मास्टरजी, सतपाल मास्टरजी, नगेन्द्र चौधरी, अनुज चौधरी, गौरव चौधरी, विकास चौधरी, मनजीत चौधरी, राजीव चौधरी, मोहित चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, लालू शर्मा, सोमपाल शर्मा, रोहित चौधरी सहित सैकड़ों की संख्या मे गांव के बुजुर्ग व युवा शक्ति उपस्थित रही ।
Share To:

Post A Comment: