लोनी/गाजियाबाद हसन खान । लोनी नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष मनोज धामा के नेतृत्व में जाट महासभा लोनी ने आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म पानीपत के 4:30 मिनट के दृश्य मे हिन्दु ह्रदय सम्राट बाबा महाराजा सूरजमल के चरित्र को फिल्म के माध्यम से गलत तरीके से दर्शाया गया है । जिसकों लेकर पूर्ण भारत देश के जाट समाज मे बेहद रोष फैला हुआ है तथा जाट बाहुल राज्यों व प्रदेशों मे इस फिल्म का विरोध समाज के द्वारा अनेकों तरीके से किया जा रहा है । इसी को लेकर लोनी जाट समाज की तरफ से आज लोनी उप जिलाधिकारी को जाट समाज लोनी व समाज के बुजुर्गों व युवा साथियों के साथ एक ज्ञापन दिया गया । 
इस अवसर पर पूर्व लोनी नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा ने बताया कि आज उप जिलाधिकारी अंजुम खालिद को जाट समाज लोनी की तरफ से फिल्म पानीपत के विरोध में एक ज्ञापन दिया गया है । जिसके माध्यम से हम सभी ने 2नं स्थित मूवी मैजिक हाल व लोनी बार्डर पर स्थित सत्यम सिनेमा में चल रही पानीपत फिल्म को प्रशासन की तरफ से कार्यवाही कर रोका जाये तथा तत्काल इसके सभी प्रसारण को बंद कराया जाये । इस फिल्म में महाराजा सूरजमल के चरित्र को तोड मरोडकर पेश किया किया गया है । जिससे देश भर के जाट समाज मे रोष फैल चुका है । अनेकों जगह पर फिल्म को बंद कराया जा चुका है । 
मनोज धामा ने बताया कि जाट समाज इस चीज को कतई बर्दाश्त नही करेगा । बाबा शाहमल के चरित्र को गलत ढंग से फिल्माने के लिये कुछ निर्माता हम सभी के पूर्वजों के चरित्र को तोड मरोडकर समाज के समक्ष पेश करते हैं । पूर्व में भी इसी प्रकार से जोधा-अकबर, पद्मावत फिल्म के माध्यम से एक ट्रैंड चलाने के कोशिश की जा रही है तथा भारत की आम जनमानस की भावनाओं के साथ खिलवाड किया जा रहा है ।कभी किसी समाज के निशाने पर रखा जाता है कभी किसी अन्य समाज को लेकर । 
समाज मे इस तरह का ट्रेड चलन बेहद ही गलत है कभी भी किसी समाज की भावनाओं को आहत करने का अधिकार किसी फिल्म निर्माता को नही है । सेंसर बोर्ड को भी फिल्म को पास करते समय आम जन की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए। 
इस अवसर पर जगमेर सिंह धामा, कृष्णपाल सिंह, इन्द्रजीत डोडवाल,सतबीर चौधरी, जितेन्द्र बालियान, भूरे सिंह, देवेन्द्र ढाका, सत्यपाल सिंह, जयपाल सिंह,विनोद चौधरी, अजय प्रमुख, भोपाल सिंह नैन, विनोद चौधरी, उमेश सिंह, रामवीर सिंह पंवार, जयकरण सिंह, जयवीर बालियान, चाँदवीर तोमर, नरेश राणा, भूरे सिंह, बिट्टू रामपार्क, सतेन्द्र चौहान, दीपक धामा सहित सैकड़ों की संख्या मे जाट समाज के बुजुर्ग व युवा उपस्थित रहे ।
Share To:

Post A Comment: