हैदराबाद में हुए पशु चिकित्सक पियंका की निर्मम हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश महिला उपाध्यक्ष डॉ छबी यादव ने तहसील दिवस में प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन--भावना बिष्ट

--आम आदमी पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की पदाधिकारी ने की पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग

लोनी। मंगलवार को तहसील दिवस में पिछले सप्ताह हैदराबाद के तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक प्रियंका 26 वर्षीय के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले को लेकर जमकर नारेबाजी की तथा   तहसील में  को आम आदमी पार्टी की नेता डा छवि यादव व भावना बिष्ट ने महिला कार्यकर्ताओ के मिलकर प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन । पीड़िता प्रियंका के हत्यारों के लिए की फांसी मांग।
सम्पूर्ण समाथन तहसील दिवस मे पिछले हफ्ते हुए प्रियंका 26 वर्षीय पशु चिकित्सक की हैदराबाद के तेलंगाना में दर्द नाक प्रकरण को लेकर तहसील पर धरना प्रदर्शन करते हुए जामकर नारेबाजी की और हत्यारों को फांसी देने की मांग की। वही पूरे देश में लोग दरिंदों के लिए फांसी की मांग कर रहे हैं। वही लोग कैंडल मार्च निकाल कर अपना गुस्सा रोड पर जाहिर कर रहे हैं हालांकि इसमें राजनीत से लेकर सामाजिक संगठन और आम आदमी भी इस तरह के मामले में और ऐसे कड़े कानून की मांग कर रहे है।  ऐसे दरिंदों को सरकार द्वारा तुरंत फांसी दी जाए या इनको जनता के हवाले किया जाए।जिससे इस तरह की घटनाएं कभी देश में ना हो वैसे तो सरकार का नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का फेल होते हुए नजर आ रहा है। क्योंकि देश में कहीं ना कहीं इस तरह की दरिंदगी की घटनाएं से महिलाएं और बेटियां इस इस कदर से सहमी हुई है कि की रातों की नींद भी खराब है वैसे तो देश और प्रदेश में इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही है। लेकिन वहीं सरकार जागने का नाम नहीं ले रही है घटना होने के बाद कुछ समय तक तो चर्चाएं होती है लेकिन थोड़े दिनों बाद मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है ऐसे दरिंदों के लिए सरकार द्वारा तत्काल और फास्टट्रैक कानून बनना चाहिए जिससे ऐसे दरिंदों को जल्द से जल्द सजा मिल सके और पीड़ित महिला व बेटियों को इंसाफ मिल सके। कुछ साल पहले इसी तरह की घटना दिल्ली में हुई थी और लोगों ने पूरे देश में कैंडल मार्च निकालकर धरना प्रदर्शन कर लोगों ने आक्रोश जताया था। हालांकि उस समय उन दरिंदों को के लिए कार्यवाही हुई लेकिन एक मजबूत कानून नहीं बना जिसके चलते हैदराबाद की पशु चिकित्सक प्रियंका को झेलना पड़ा। और दरिंदों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार करके और उसे जलाकर मौत के घाट उतार दिया। अगर यही स्थिति देश में रही तो और ऐसे अपराधियों के हौसले बुलंद होंगे। महिला सुरक्षा के लिए अगर सख्त से सख्त कानून नहीं बना तो शायद हमारे देश में महिलाएं और बेटियां सुरक्षित नहीं रहेगी और इस तरह की घटनाएं हमेशा होती रहेगी। इसलिए सरकार को ऐसे दरिंदों के लिए सख्त से सख्त कानून बनाए और हो सके तो तत्काल फांसी की सजा होनी चाहिए। वही आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष डा• छवि यादव व भावना बिष्ट के नेतृत्व में पार्टी की पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के सैकड़ों महिलाओं के साथ मिलकर तहसील दिवस में अधिकारी ओ को ज्ञापन सौंपा कर और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की है। इस अवसर पर डा॰छवि यादव , भावना बिष्ट,विभा सिंह, नीलाम शुक्ला,,रुपा शेख नीरज,  शर्मा, नमिता गुप्ता,संजना, नर्मदा संगीता भट्ट वैजयंती नीलम,आदि सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रही।
Share To:

Post A Comment: