करोडों की लागत से पक्की होगी नहर" रंजीता धामा लोनी नगरपालिका अध्यक्ष 
लोनी । संगम विहार पुलिया के पास देर रात नहर के टुटने से हुये जलभराव के कारण हुई आम जनता को परेशानी । 
जानकारी मिलने पर लोनी नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन मनोज धामा जी पँहुचे तथा कालोनी वासियों से मिले ।
इस अवसर पर लोनी नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता भी मौके पर उपस्थित रही उन्होनें जानकारी देते हुये बताया कि हम लोग पिछले काफी दिनों से सिंचाई विभाग से नहर को पक्की कराने के लिये कह चुके हैं आम जनता को हो रही परेशानी को देखते हुये इस बार हम लोग सिंचाई विभाग के अधिकारियों से नहर को पक्की कराने के लिये एनओसी की मांग कर रहे हैं । 
शालिनी गुप्ता जी ने बताया कि नहर को पक्की करने के लिये डीपीआर तैयार की जा चुकी है बस केवल नहरवाई के अधिकारियों से एनओसी की जरूरत है ।
मौके पर उपस्थित सिचाई विभाग के अधिकारियों ने जल्द ही लोनी नगरपालिका को एनओसी देने को लेकर आश्वस्त किया ।
लोनी नगरपालिका ने नहर टूटने से कालोनी मे भरे पानी को निकालने के लिये 10पंप सेट लगाये हैं तथा 3जेसीबी व नगरपालिका के सैंकडों कर्मचारी युद्ध स्तर पर इस काम मे लगाये गये हैं जो मिट्टी को कट्टे मे भरकर नहर के किनारों पर बाँध बनाने मे लगे हुये हैं जल्द ही कालोनी से पानी को निकाल दिया जायेगा । तथा पानी निकालने के बाद किसी भी प्रकार  की बिमारी ना फैले इसके लिये फागिगं भी करायी जायेगी । 
भारतीय जनता पार्टी की लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी ने बताया कि जल्द ही कई करोड़ रूपये की लागत से बहेटा नहर को पक्का कराया जायेगा तथा नहर का सौन्दर्यकरण कराया जायेगा । ये नहर जो कि रवि फार्म स्कूल के सामने रेलवे अंडरपास से लेकर बार्डर थाने तक पक्की करायी जायेगी ।
जानकारी देते हुये रंजीता धामा जी ने कहा कि नहर के दोनों तरफ पेड़-पौधे व इसको अन्दर से पक्का कराया जायेगा । 
ये नहर करीब 12वार्डों के लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित करती है इसमे पडने वाले कूडे-करकट व गोबर की वजह से आम लोगों का जीवन दुभर होता जा रहा है तथा इसमे बढते जा रहे प्रदुषण की वजह से आम लोग परेशान हो रहे हैं जिसकों देखते हुये लोनी नगरपालिका जल्द ही नहर को पक्का कराने जा रही है । 
नहर के पक्के होने से नहर के दोनों तरफ रहने वाले लाखों लोगों को फायदा होगा तथा कालोनीवासियों को नहर के कारण हो रहे प्रदुषण से मुक्ति मिलेगी । 
लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी ने जानकारी देते हुये बताया कि अक्सर देखने मे आता है कि नहर के किनारे पर रहने वाले लोग जो दुधारू पशुओं का गोबर सबमर्सिबल से पानी डालकर सीधा नहर मे डाल देते हैं तथा ये बहेटा क्षेत्र के आसपास तार का काम करने वाले लोगों के दुारा भी अपना तार का कूडा कचरा नहर मे डाल दिया जाता है । मै उन सभी से अपील करती हुं कि नहर मे किसी प्रकार का कूडा ना डाले ना ही कोई अपशिष्ट पदार्थ जो वातावरण को दुषित करे वो नहर मे ना डाले ।
जल्द ही ये नहर को लोनी नगरपालिका पक्की कराने जा रही है । 
रंजीता धामा जी ने नहर के दोनों तरफ निवास करने वाली सम्मानित जनता से अपील करते हुये नहर को स्वच्छ रखने व प्रदुषण मुक्त बनाने के लिये कहा । हम लोग जल्द ही इसका स्थायी समाधान कराने जा रहे हैं ।
Share To:

Post A Comment: