देश को बेटियो की सुरक्षा पर सख्त गारंटी कानून की जरूरत :- डॉ एस के शर्मा केंद्रीय संयोजक बेटी सुरक्षा दल

देश मे ऐसे घटनाओं को रोकने के लिए बलात्कार कर उसे जलाकर हत्या जघन्य अपराध की श्रेणी में रख तुरंत फाँसी देना एक मात्र उपाए ।

मोदीनगर ( हसन खान ) । हैदराबाद की पशु चिकित्सक डॉ प्रियंका रेड्डी के साथ हुई अमान्य जघन्य अपराध  बलात्कार के बाद जलाकर उसकी हत्या पर बेटी सुरक्षा दल के केंद्रीय संयोजक डॉ एस के शर्मा ने कहा कि हम सब बेटी सुरक्षा दल के सभी सदस्य व पदाधिकारी इस घटना की निंदा करते हैं । साथ ही मांग करते है कि बेटियो के साथ ऐसी घटना करने वालों को तुरंत फाँसी देनी चाहिए ।
बेटी सुरक्षा दल बेटियो की सुरक्षा गारंटी क़ानून बनाने की मांग पिछले काफी समय से कर रही है परंतु अभी तक सरकार ने इसके लिए नहीं तो कोई ठोस कदम उठाया है और ना ही कुछ सोचा । ना ही अभी  सरकार ने इस पर बिल बना कर संसद में पेश किया  ।
इस से लगता है की देश की सरकार बेटियों की सुरक्षा पर गम्भीर नही है । इसी कारण से देश मे हर घंटे में 2 बेटियो के साथ बलात्कार हत्या जैसे अपराध हो रहे है और देश की सरकार हाथ पे हाथ रख कर सो रही है ।
तभी देश की सरकार जगेगी जब किसी बड़े नेता की बेटी ऐसे अपराध की शिकार बनेगी । 
आज देश मे बेटी सुरक्षित नही है इसलिए ही आज माँ  भूर्ण हत्या जैसे अपराध करने से भी नही डर रही है ।
चुकी उन्हें पता है कि बेटी इस संसार मे आते ही मारी जाएगी इस लिए बेटियो को माँ बाप इस दुनिया लाने से डर रहे है
देश में आवोध बेटियो से बलात्कार जैसे घटनाओं को देखते हुए ऐसे घटना देश में बेटियों की सुरक्षा पर सवालिए निशान लगाता है ।
बेटी सुरक्षा दल बेटी सुरक्षा गारंटी कानून की मांग कर रहा है । ताकि हैदराबाद जैसी घटनाओं से देश और समाज को बचाया जा सके और बेटियां देश में अपने को सुरक्षित महसूस कर सकें । 
Share To:

Post A Comment: