कलेक्ट्रेट में आयोजित हुयी जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक ।

अपर जिलाधिकारी(प्रशासन),अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) ने संयुक्त रूप से की बैठक की अध्यक्षता ।

समिति सदस्य पत्रकारो ने मजबूती से उठाये पत्रकार उत्पीड़न के मामले ।

सहारनपुर । पत्रकारो एवं जिला प्रशासन के मध्य सौहार्दपूर्ण संबंध स्थापित करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति के बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) एवं एस. के.सिंह व अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित की गयी, बैठक में पुलिस प्रशासन की और से एसपी सिटी विनीत भटनागर मौजूद रहे।
बैठक में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष व समिति सदस्य आलोक तनेजा ने एवन टीवी के जिला प्रभारी शहजाद अंजुम के घर घुस कर देहात पुलिस के दरोगा अमित कुमार द्वारा अभद्रता करना,घर मे रखे समान की तोड़ फोड़ करने सहित जबरन मकान खाली करवाने और थाने ले जाने के मामले को प्रमुखता से बैठक में उठाया जिस पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा एसपी सिटी को मामले में सम्बंधित दरोगा के आचरण की जांच करवाते हुए कार्यवाही के आदेश दिए। सभी समिति सदस्यों ने पत्रकार उत्पीड़न की इस घटना पर रोष प्रगट किया।
समिति सदस्य अनीस सिद्दीकी ने इस बात पर आक्रोश जताया कि समिति अध्यक्ष के आदेशों के बाद और समिति संयोजक उप निदेशक सूचना के लिखने के बाद भी गत बैठक में उठाये गए मामलों में कोई कार्यवाही नही हुई जो शासन की मंशा और समिति गठन व कार्यवाही पर अधीनस्थ अधिकारियो की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगता है।समिति सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि जिला चिकित्सालय में पत्रकारो के इलाज के लिए पंजीयन पर्ची के लिए अलग से विंडो-आरटीओ कार्यालय एवम थाना स्तर पर स्थायी समिति के सदस्यों की सूची तक नही है जिस पर उप निदेशक(सूचना) ने समिति को अवगत करवाया कि सूची एसएसपी/आरटीओ/मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी जा चुकी है।
समिति अध्यक्ष ने समिति सदस्यों द्वारा उठाये गए सभी बिंदुओं पर मजबूती से कार्यवाही किये जाने व अनुपालन सुनिश्चित करवाये जाने के आदेश समिति संयोजक उप निदेशक (सूचना) को दिये।
बैठक के अंत मे समिति सदस्यों ने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष/समिति सदस्य आलोक तनेजा के नेतृत्व मेंअपरजिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) को पुष्पगुच्छ भेट कर पत्रकार उत्पीड़न के मामलों को गंभीरता से लेने के लिए आभार व्यक्त किया। जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक में एसपी सिटी विनीत भटनागर,समिति संयोजक उप निदेशक(सूचना) सुधीर कुमार,समिति सदस्य अनीस सिद्दकी, अमानुल्ला खान,रमेश यादव सहित पत्रकार एसोसिएशन प्रतिनिधि के रूप में वेद प्रकाश पांडे मौजूद रहे।

Share To:

Post A Comment: