बिहार के बक्सर में हैदराबाद जैसी घटना, लड़की से दुष्कर्म के बाद पेट्रोल छिड़ककर जला दिया ।
रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार के साथ में रुड़की से इरफान अहमद की रिपोर्ट 9410563684 

बक्सर,  हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर (Lady doctor) के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी नृशंस हत्या (Brutal murder) कर उसके शव को पेट्रोल से जला दिया गया। इस घटना से देश भर में बवाल मचा हुआ है। हैदराबाद की ही तरह बिहार के बक्सर (Buxar) जिले में भी दरिंदों ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और फिर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर पेट्रोल छिड़ककर शव में आग लगा दी। 
मंगलवार की सुबह बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा के बधार (सुनसान इलाका वाला खेत) में एक अज्ञात युवती की अधजली लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। युवती को जलाने से पहले उसके सिर में गोली भी मारी गई। घटनास्थल के पास से पुलिस ने 8 एमएम का एक खोखा बरामद किया है। शव का पोस्टमॉर्टम करने वाली टीम में शामिल डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि परिस्थितियां दुष्कर्म की ओर इशारा कर रही हैं, लेकिन पूरे तौर पर पुष्टि के लिए फोरेंसिक जांच की मदद ली जा रही है।   
सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मामला सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आए और आरक्षी अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचे। युवती के शरीर के ऊपर का पूरा हिस्सा आग में झुलस चुका है, वह हाथ में दस्ताने और पैर में मोजा एवं जूती पहने थी। इसी आधार पर पुलिस उसकी पहचान के लिए आसपास के जिला पुलिस से भी संपर्क कर रही है।
अनुमान लगाया जा रहा है कि दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद युवती को पहले गोली मारी गई है। फिर पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल छिड़क कर उसे जला दिया गया है। शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले चिकित्सक डॉ. बीएन चौबे के अनुसार, युवती की उम्र 20 साल से कुछ कम है और या तो उसकी नई शादी हुई है या फिर दुष्कर्म हुआ है। पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि शव के पहचान की कोशिश की जा रही है। अपराधियों की पहचान के लिए फोरेंसिक टीम के अलावा डॉग स्क्वॉड टीम को भी बुलाया गया है, जिससे घटना को अंजाम देनेवालों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाने में मदद मिल सके।
बताया जाता है कि सुबह गेंहू पटवन करने के लिए खेतों की ओर किसान गए थे, तभी उनकी नजर बधार में पड़े युवती के अधजले शव पर पड़ी। शव को देखने से युवती किसी संपन्न परिवार की लग रही है। युवती का शव कोरानसराय-सरेंजा पथ से दो सौ मीटर की दूरी पर मिला है, यह मार्ग बक्सर-आरा तथा कोचस मार्ग से जुड़ता है
Share To:

Post A Comment: