कलछीना टाईम्स ( हसन खान ) दिल्ली । 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वर्तमान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने अपना ६२ वां जन्म दिन मनाया । इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के मीडिया सलाहकार पुनीत गोस्वामी, ब्यूरो ऑफ जर्नालिस्ट फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष यूं. के. त्रिपाठी, एक्टर हर्षिता अग्रवाल, बन्नी सिंगल सहित अनेक लोगों ने बधाई दीं । इस शुभ अवसर पर पुनीत गोस्वामी के द्वारा जल जागरूकता के लिए बनाई जा रही डॉक्यूमेंट्री "जल है तो हम हैं" के पोस्टर का भी श्याम जाजू के द्वारा अनावरण हुआ । आपको बताते चलें कि श्याम जाजू एक प्रखर ओजस्वी वक्ता, कुशल व्यवहार एवं प्रबंधन क्षमता के कारण वे पार्टी के साथ-साथ आमलोगों में भी लोकप्रिय हैं।
श्याम जाजू का  जन्म 29 दिसंबर 1957 को हुआ । जो एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और 2014 से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वर्तमान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं । वे महाराष्ट्र से हैं । श्याम जाजू का जन्म शंकर लाल और श्रीमती लीला देवी के यहाँ 29 दिसंबर 1957 को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित संगमनेर में हुआ था । सबसे दयालु और ज़मीनी व्यक्ति, श्याम जाजू हमेशा से समाज के कल्याण के लिए काम करते रहे हैं और इन क्षमताओं ने उन्हें उस व्यक्ति के रूप में आकार दिया है जो वह आज हैं ।
श्याम जाजू, अपने स्कूल के दिनों से, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के साथ सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं । वह 1967 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का हिस्सा बने। आरएसएस के ठीक बाद वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े और वर्ष 1978- 84 तक, श्याम जाजू पूर्णकालिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ शामिल थे ।
वर्ष 2005 से 2011 तक अपनी जिम्मेदारी के प्रति अपनी श्रद्धा और निष्ठा के कारण, वे भाजपा मुख्यालय के प्रभारी कार्यालय सचिव बने रहे। हिमाचल प्रदेश राज्य के हित में, श्याम जाजू को 2011 से 2013 तक उस राज्य का प्रभारी नियुक्त किया गया था। वर्ष 2011 से 2014 तक, वह भाजपा के अखिल भारतीय राष्ट्रीय सचिव के पद पर रहे।
श्याम जाजू अब तक विभिन्न पदों पर रहे हैं और हमेशा अपने सभी वादों को पूरा किया है और दिखाया है कि वे एक सक्षम और शक्तिशाली नेता हैं और वे देश को विकसित बनाने के लिए अपनी शक्ति में कुछ भी करेंगे ।
Share To:

Post A Comment: