गाजियाबाद । गाजियाबाद डीपीएस पब्लिक स्कूल मे विंटर कार्निवाल का आयोजन किया गया । इस अवसर पर लोनी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रंजीता धामा व पूर्व चैयरमेन मनोज धामा मुख्य अतिथि के रूप मे पँहुचे ।
इस अवसर पर विधालय प्रबंधक योगिता कपिल ने फूल-माला पहनाकर रंजीता धामा व मनोज धामा का स्वागत किया ।
इस अवसर पर लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा व मनोज धामा ने विंटर कार्निवल का फीता काटकर उद्घाटन किया ।
इस अवसर पर विधालय के छोटे -छोटे बच्चों के दुारा बहुत सुन्दर सुन्दर खेल व कला का प्रदर्शन किया । छोटे बच्चों के द्वारा अनुपयोगी चीजों से बहुत ही सुन्दर -सुन्दर सजावट की चीजे बनायी तथा विभिन्न प्रकार के कूडे-करकट से घर मे इस्तेमाल होने वाली चीजों की प्रदर्शनी लगायी ।
जिसको लेकर रंजीता धामा जी ने बच्चों को प्रोत्साहित किया तथा उनकी हौसलाअफजाई करते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।
इस अवसर पर अपने विचार प्रकट करते हुये लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी ने कहा कि छोटे बच्चों की ह्रदय बहुत ही कोमल होता है परिवार के साथ अभिभावकों की बहुत बडी जिम्मेदारी बनती है कि इस उम्र मे उनका मार्गदर्शन एक सही दिशा मे हो तथा उनको ज्ञान की बाते बतायी व सिखायी जाये जिससे कि वो जीवन मे आगे बढे तथा विभिन्न क्षेत्रों मे अपना योगदान समाज व देशहित मे दे । इस आयु मे जो चीजें हम लोग उनको सिखाते हैं वही चलकर आगे उनके जीवन को एक नयी दिशा देने का काम करती है । बच्चों की शिक्षा इस प्रकार की हो जो उनके भविष्य का निर्माण करे।
इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा जी ने भी सभी को संबोधित करते हुये कहा कि उन्हे बहुत अच्छा लगता है जब भी वो किसी विधालय के कार्यक्रम मे जाते हैं  छोटे-छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों के दुारा जिस प्रकार अपनी कला का प्रदर्शन किया जाता है वो मंत्रमुग्ध कर देने वाला होता है ।
अक्सर देखने मे आता है कि छोटे-छोटे बच्चे भी अपने कार्यों से बडे लोगों को हैरान कर देते हैं आज जिस प्रकार से बच्चों ने विंटर कार्निवाल मे विभिन्न प्रकार की कलाओं का एवं खेल का प्रदर्शन किया है वो काबिलेतारीफ है । बच्चों के दुारा बनाये गये घर की जरूरत व साज सज्जा के सामानों की प्रदर्शनी देखकर उनको बहुत खुशी महसूस हो रही है किस प्रकार से छोटे बच्चों ने अपने दिमागी कौशल का प्रदर्शन करते हुये सभी चीजे बनायी है ।
मनोज धामा जी ने विभिन्न कलाओं मे प्रथम, दुितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया ।
कार्यक्रम के समापन पर स्मृति चिन्ह देकर विधालय की डायरेक्टर ज्योति गुप्ता जी ने रंजीता धामा व मनोज धामा जी को सम्मानित किया । 
इस अवसर पर विधालय की डायरेक्टर ज्योति गुप्ता, प्रिसिंपल योगिता कपिल, शुभांगी,अर्शी सैफी, रवि अग्रवाल, राहुल सहित सैकड़ों की संख्या मे अभिभावक व बच्चे उपस्थित रहे ।
Share To:

Post A Comment: