लोनी गाजियाबाद ( हसन खान ) । नेहरू युवा केन्द्र ग़ाज़ियाबाद के तत्वावधान में सिलाई कटाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन ग्राम बाग़ राणप लोनी में किया गया । 
केंद्र का उद्घाटन नेहरू युवा केंद्र ग़ाज़ियाबाद के जिला युवा समन्वयक श्री शिवदेव शर्मा , लेखाकार मुकुंद बल्लभ शर्मा , लोनी नगर पालिका चैयरमेन श्रीमती रंजीता धामा , पूर्व चैयरमेन मनोज धामा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया ।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती रंजीता धामा जी ने कहा कि आज के इस आधुनिक युग मे रोजगार की समस्या एक गंभीर समस्या है जिसमे महिलाओं का स्थान सबसे ऊपर है ऐसे में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा महिलाओं के लिए इस तरह के स्वरोजगारपरक प्रशिक्षण उन्हें मजबूती से आगे बढ़ने में मदद करते है ।
कार्यक्रम के अध्यक्ष शिवदेव शर्मा ने  संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार के कौशल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत गांव गांव में अनेक प्रकार के रोजगार परक प्रशिक्षण दिए जा रहे जिससे कि गांव में रहने वाले युवा भी स्वावलंबी बन सके । लेखाकार मुकुंद बल्लभ शर्मा ने प्रशिक्षण के बारे में बताते हुए कहा कि ये प्रशिक्षण 3 माह का होगा जिसमें 18 से 29 वर्ष की आयु वर्ग की 25 महिलाओं को सिलाई कटाई का प्रशिक्षण दिया जाएगा एवं सभी प्रशिक्षित महिलाओ को यह भी शपथ दिलायी जाएगी कि वे प्रशिक्षण के पश्चात गरीब परिवारों के कपड़े निःशुल्क सिले । तत्पश्चात सभी सम्मानित अतिथियों को एक एक स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम को सफल बनाने में युवा समाजसेवी सनोवर खान उर्फ सोनू , सिलाई कटाई प्रशिक्षण की प्रशिक्षिका योगिता राणा , युवा विकास मंडल अध्यक्ष तालिब , एजाज हुसैन , नेहा पूर्वानी , अंजली ,प्रियंका ,सोनी , नीतू ,  राहुल राणा आदि उपस्थित रहे एवं कार्यक्रम का संचालन अरशद पठान ने किया  ।
Share To:

Post A Comment: