प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के अन्तर्गत स्टेप अहेड फाउंडेशन (SAF) के द्वारा लोनी मे रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे भारतीय जनता पार्टी की लोनी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रंजीता धामा व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा पँहुचे ।
इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजकों के दुारा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा व रंजीता धामा जी का बुके देकर स्वागत किया गया ।
इस अवसर पर SAF के पदाधिकारीयों के दुारा लोनी नगरपालिका अध्यक्ष को जानकारी देते हुये बताया कि आज संस्था के माध्यम से रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमे 13मल्टीनेशनल कंपनी आयी तथा प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण पाये 280 बच्चों ने इस रोजगार मेले मे प्रतिभाग लिया जिसमे से 213 बच्चों का सिलेक्शन कर लिया गया है ।
इन मल्टीनेशनल कंपनियों मे Hunermand India, Pace setters business solution, JBMR manpower solution, Dattar solution, Advance technology सहित अन्य कंपनी के अधिकारी उपस्थित रहे ।
इस केन्द्र से प्रशिक्षित बच्चों ने अपने हुनर का बेहद अच्छे से इस्तेमाल करते हुये इन कंपनियों के पदाधिकारीयों के समक्ष इंटरव्यू को पास किया तथा अपनी जगह को पक्का किया है ।
इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुये लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी ने कहा कि आप सभी बहुत ही अच्छे से प्रशिक्षित बच्चे हैं जिनको प्रधान मंत्री कौशल विकास केन्द्र के प्रशिक्षकों के दुारा ट्रेंड किया गया है मुझे आशा ही नही अपितु पूर्ण विश्वास है कि आप इसी तरह से अपने काम को लेकर जिम्मेदार रहोगे तथा अपने जीवन मे आगे बढोगे ।आप सभी बच्चों को मै शुभकामनाएं देती हुं कि आप सभी अपने जीवन मे आगे बढे तथा खूब तरक्की करे व अपने माता-पिता व देश का नाम रोशन करे ।
इस अवसर पर पूर्व लोनी नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा जी ने भी बच्चों को संबोधित करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जबसे देश मे बनी है तभी से सरकार ने देशवासियों के लिये सभी वर्गों के लिये जैसे महिलाओं के लिये उज्जवला योजना, बुजुर्गों के लिये पेंशन योजना, गरीबों के लिये आवास योजना अन्य जनकल्याणकारी व लाभकारी योजनाएं चलायी गयी ठीक उसी प्रकार से देश के बेरोजगार युवाओं के लिये भी सरकार ने सोचा तथा प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के तहत इस तरह के सेन्टर देश भर मे जगह -जगह पर खोले गये जिसके माध्यम से अनेकों युवाओं ने अपने हुनर को तराशा तथा विभिन्न क्षेत्रों मे रोजगार प्राप्त किया तथा सरकार की ये योजना युवाओं के लिये बहुत ही लाभदायक सिद्ध हुई है इस तरह के सेंटरों के माध्यम से लाखों युवाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया तथा रोजगार प्राप्त कर स्वावलंबी बने । बहुत से लोगों के दुारा प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वरोजगार शुरू किये जिनमे बहुत से लोगों को स्वंय भी रोजगार के अवसर प्राप्त हुये । मनोज धामा ने सभी कंपनियों मे रोजगार पाये युवाओं के उज्जवल भविष्य की कामना की ।
इस अवसर पर प्रधान मंत्री जन कल्याण योजना के प्रचार प्रसार के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र ढाकी जी, अंशुल पंडित, फरहाज अली, जैद असलम, कर्मवीर, अमित विक्रम, गीता, मनीषा सहित सैकड़ों की संख्या मे युवा उपस्थित रहे ।
Share To:

Post A Comment: