लोनी । लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने श्रीराम कॉलोनी स्थित कन्हैया गऊशाला में आयोजित 51 कुंडीय यज्ञ में पहुंचकर आहुति दी। गऊशाला में गोपाल नाम कीर्तन एवं भंडारे का भी आयोजन किया गया। इस दौरान विधायक ने गऊशाला के पदाधिकारियों के साथ गौसेवा भी की।
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने गौसेवा के बाद कन्हैया गऊशाला के पदाधिकारियों द्वारा गौमाताओं के देखभाल के लिए बनाई गई व्यवस्था से खुश होकर बधाई दी और हरसंभव मदद की बात कहीं। विधायक ने बताया कि सनातन संस्कृति में गाय का विशेष महत्व है और उन्हीं में पूरी पृथ्वी का वास है, सभी देवी-देवताओं का वास है।
आज लोनी को भगवान कृष्ण का प्रिय स्थल गोकुल बनाने की दिशा में हम प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आशीर्वाद से कार्य कर रहे है। क्षेत्र में गौवंशों के आश्रय स्थल के लिए कई गौशालाओं का निर्माण गौरक्षा एवं गौसंवर्धन की दृष्टि से किया गया है जिससे आने वाले समय में क्षेत्र में दूध और घी की नदियां बहेंगी। आज क्षेत्र की खुशहाली और संपन्नता लौट रही है क्योंकि जहां गौसेवा होती है, जहां गौमाता का आदर किया जाता है वहां की धरती का हृदय भी प्रफुल्लित हो उठता है। आज भगवान कृष्ण और क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से लोनी में गौमाता की तरफ कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता।
निजी संस्थाएं भी गौसेवा के लिए आगे आई है यह एक शुभ संकेत है कि लोग सनातन धर्म के आधारभूतों में से एक गौमाता की रक्षा एवं सेवा हेतु आगे आ रहे है।
इस मौके पर भाजपा नेता पंडित ललित शर्मा, गौशाला के प्रबंधक एवं संस्थापक प्रदीप कवातड़ा, राजीव नयन लूथरा, आशीष रावल, सुरेंद्र खनेजा, अमरीक, धुर्व नागपाल, अमित खरबंदा, राजेन्द्र आदि गौशाला के पदाधिकारी उपस्थित रहें।
Share To:

Post A Comment: