24  घंटे बीत जाने के बाद भी कडाके की ठंड और बारिश में महिलाएं ओर बच्चे सीएए तथा एनआरसी के विरोध में कर रहे है प्रर्दशन ।
देवबन्द का ईदगाह मैदान बना शाईन बाग
काफी तादाद में महिलायें अपने बच्चों के साथ सीएए वापिस लेने की कर रहे है मांग ।
देवबंद में हाड कंपा देने वाली ठंड व  बारिश भी महिलाओं के बुलुद हौंसले को हिला नही पायी और खराब मौसम के बावजूद नगर के ईदगाह मैदान में सी ए ए व एनआरसी को लेकर महिलाऐ ।
अपने बच्चों को लेकर ईदगाह मैदान मे जोरदार धरना प्रदर्शन कर रही है  महिलाओं ने एक स्वर में फिर से यही मांग केंद्र सरकार के सामने रखी कि इस काले कानून को वापस लिया जाए अन्यथा लड़ाई जारी रहेगी और वह हरगिज पीछे नही हटेंगी। प्रर्दशन में 80 वर्ष तक की वृद्ध महिलाऐं और दो वर्ष तक के मासूम बच्चों को लेकर महिलायें ईदगाह मैदान मे डटी हुई है । कडाके की ठंड बीजली की कड कडाहट  व बारिश के बावजूद भी ईदगाह के मैदान पर सीए और एनआरसी को वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है
इस मैदान में कभी जमीअत उलमा ई हिंद तो कभी ख्वातीन एक्शन कमेटी के तत्वाधान में सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार को भी फिर से नगर की महिलाओं ने इस कानून की वापसी को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है । महीलाओं का कहना है की जब तक कानून वापस नही लीया जायेगा तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा हालांकि कल दिन मे से ही मौसम खराब हो गया था
पूरी रात मौसम खराब रहा मगर महीला अपने बच्चों को लिए वही डटी रही ।
प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने राष्ट्रगान कौमी तराना भी पढा और साथ ही साथ देश पर मर मिटने वाले अमर शहीदों को भी याद किया। धरना प्रदर्शन के दौरान फरीहा जमाल, रूही, अंजुम नोशाद, अलीना, आमना,  नशरा सादिया, इरम उस्मानी, शाइस्ता प्रवीन, आदि महिलाओं ने विचार व्यक्त किये।
Share To:

Post A Comment: