लोनी ।भारतीय जनता पार्टी की लोनी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रंजीता धामा जी ने लोनी नगरपालिका क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों व विधालयों के कार्यक्रमों मे मुख्य अतिथि के रूप मे शिरकत की । 
1:- आज के पावन दिन की शुरूआत लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी ने नगरपालिका कार्यालय मे श्री गणेश भगवान की मूर्ति पर पुष्प अर्पित करके की । 
सर्नवप्रथम नगरपालिका कार्यालय मे ध्वजारोहण किया गया तथा सभी कर्मचारियो को संविधान की शपथ दिलायी गयी । 
2:-तत्पश्चात् लोनी तहसील बार एसोसिएशन के कार्यक्रम मे शिरकत की । बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं के दुारा रंजीता धामा जी का फूल-माला व शोल ओढाकर व मोमेंटो देकर स्वागत किया गया । 
3:-हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कासिम विहार कालोनी मे संचालित मदरसा इस्लामिया दारूल कुरान मलिक गार्डन मे गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी अतिथि के रूप मे पँहुची ।
4:-रामलीला पार्क खन्ना नगर मे दैनिक जागरण समाचार-पत्र दुारा आयोजित
 "राष्ट्रगान देश का मान" 
कार्यक्रम मे भी लोनी नगरपालिका अध्यक्ष ने शिरकत की  । कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष ज्योति प्रज्जवलित कर लोनी नगरपालिका अध्यक्ष जी ने किया । 
कार्यक्रम के आयोजकों दुारा रंजीता धामा जी का बुके देकर स्वागत किया । 
इस अवसर पर लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा ने राष्ट्र ध्वज फहराया तथा स्कूली बच्चों ने तिरंगे रंग के गुब्बारों को हवा मे छोड शांति का संदेश दिया ।
इस अवसर पर विभिन्न विधालयों से आये बच्चों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत सुन्दर कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी तथा एक फौजी के दुारा सरहद पर की जाने वाली ड्यूटी को एक नाटक के माध्यम से दर्शाया । 
रंजीता धामा  ने समाचार पत्र दैनिक जागरण का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि इस तरह के देशभक्ति के कार्यक्रम सार्वजनिक रूप से समाज के लोगों को जोडने के लिये उनके अंदर देशभक्ति की भावना को मजबूत करने के लिये बेहद शानदार प्रयास है । 
5:-परमहंस विहार वार्ड नं:-8 मे फ्यूचर कंप्यूटर एजुकेशन के दुारा आयोजित देशभक्ति कार्यक्रम मे भी लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी मुख्य अतिथि के रूप मे पँहुची । कोचिंग सेंटर के मैनेजर पं मोहित शर्मा जी के दुारा लोनी नगरपालिका अध्यक्ष जी का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया गया ।
6:-जवाहर नगर मे संचालित आनन्द मेमोरियल स्कूल मे आयोजित देशभक्ति कार्यक्रम मे रंजीता धामा जी मुख्य अतिथि के रूप मे पँहुची । विधालय की प्रबंधक दुारा लोनी नगरपालिका अध्यक्ष का ढोल- नगाढों व बैंड -बाजों के साथ फूल-माला पहनाकर व शोल ओढाकर स्वागत किया । 
विभिन्न कार्यक्रमों मे रंजीता धामा जी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि हमारा भारत देश एक फूलों के गुलदस्ते के समान है जिस प्रकार से एक गुलदस्ते मे विभिन्न प्रकार से फूल रहते है तब जाकर वो गुलदस्ता बनता है ठीक उसी प्रकार से हमारे भारत देश मे भी विभिन्न जाति ,धर्म, पंथ के लोग, विभिन्न प्रकार की विचारधारा को अपनाने वाले लोग रहते हैं । तब जाकर हमारा ये देश भारत कहलाता है । हम सभी को भी इसी प्रकार से आपस मे मिल-जुलकर रहना चाहिए कभी भी किसी के धर्म -जाति पर किसी प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी नही करनी चाहिए हमारा देश मे भिन्न -भिन्न  प्रकार की विचारधारा को मानने वाले लोग है लेकिन किसी को भी हक नही है कि वो अपने धर्म या जाति को श्रेष्ठ बताकर दुसरे को नीचा दिखाये ।
लोनी नगरपालिका अध्यक्ष जी ने सभी स्कूली बच्चों के कार्यक्रमों को करने वाले बच्चों का हौसला अफजाई करते हुये कहा कि ये नन्हे-मुन्ने बच्चे ही हमारे भारत देश का भविष्य है इन्ही मे से कोई बच्चा बडा होकर डाक्टर, इंजीनियर, वकील, अधिकारी, फौजी बनेंगे तथा समाज की जिस जिम्मेदारी को आज हम निभा रहे हैं उसी जिम्मेदारी को ये निभायेंगे लेकिन उसके लिये सभी को मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करने व अपने गुरूजनों का सम्मान हमेशा करने की नितांत आवश्यकता है जो अपनी शिक्षा से मन चुराता है वो बच्चा कभी कामयाब नही होता इस लिये सब बच्चें मन लगाकर पढाई करे तथा जीवन मे कामयाब हो ऐसी सलाह लोनी नगरपालिका अध्यक्ष जी ने सभी स्कूली बच्चों को दी । 
रंजीता धामा जी ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुये बच्चों को उपहार भी दिये । 
लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी ने आज के दिन भारत देश की जनता के लिये लिखे गये संविधान पर भी अपने विचार रखते हुये कहा कि जिस प्रकार से भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर जी व संविधान के निर्माण मे साथ रही टीम के साथियों ने भी बेहद कठिन मेहनत के साथ हमारे संविधान की रचना की वो बेहद ही अच्छी बात है । हमारे संविधान मे हर नागरिक को अधिकार दिये गये है जिसमे समानता का अधिकार, अपनी बात कहने का अधिकार, अभिव्यक्ति की आजादी सहित सैकड़ों अधिकार हम भारत देश के प्रत्येक नागरिक को हमारे संविधान से मिले है।
 लेकिन आज के समय मे जिस प्रकार से केन्द्र सरकार दुारा बनाये गये CAA नागरिक संसोधन बिल के विरोध मे जो माहौल आज विपक्षी पार्टियों के दुारा देश मे बनाया जा रहा है वो किसी भी सूरत मे एक आदर्श समाज के लिये उचित नही है । 
हम सभी को अपनी अभिव्यक्ति की आजादी के साथ -साथ दुसरे व्यक्ति को हो रही परेशानी का भी ध्यान रखना चाहिए जिससे कि किसी भी नागरिक के मौलिक अधिकारों का हनन ना हो सके । 
हम सभी भारतवासी नागरिकों को आज जरूरत है कि अपने केन्द्र सरकार के पक्ष मे खडे हो तथा उनके दुारा देशहित मे उठाये गये कदम का समर्थन करे और जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उन्हे भी इसके विषय मे सटीक जानकारी दे कि ये कानून किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता को छीनने के लिये नही बनाया गया अपितु इसके माध्यम से अन्य देशों मे रह रहे पीड़ित परिवारों के भारत मे नागरिकता देने के लिये किये जायेगा । 
रंजीता धामा जी ने सभी से अपील करते हुये कहा कि हम सभी प्रथमत: और अनत्त: भारतीय है ना कि किसी धर्म या समाज के व्यक्ति हम सभी को केवल अपनी देश की उन्नति के विषय मे सोचना चाहिए तथा उसके लिये प्रयास करना चाहिए प्रत्येक व्यक्ति के दुारा किया गया छोटा सा प्रयास भी एक दिन बडे बदलाव का आधार बनता है । 
इस अवसर पर लोनी नगरपालिका के सभासद, प्रणव बाबू, तप्सी बाबू, लोनी तहसील के कर्मचारीगण, बिट्टू बालियान, एडवोकेट विकास कुमार, गौरीशंकर पाण्डे, मोहित शर्मा, एडवोकेट सुनील डेनियल, अजय सक्सेना, धर्मेन्द्र त्यागी, विकास कुमार, मोहन, सिंह बिष्ट,
जगबीर मास्टरजी, विकास धामा,अंकित, एडवोकेट ललिता जी, प्रेरणा शर्मा, रेखा देवी सहित सैकड़ों की संख्या मे महिलाएं, बच्चे व पुरूष उपस्थित रहे ।
Share To:

Post A Comment: