लोनी । डान पब्लिक स्कूल रामपार्क व प्रतिज्ञा स्मार्ट क्लासेस सेन्टर मे गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की लोनी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रंजीता धामा व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा मुख्य अतिथि के रूप मे पँहुचे ।
इस अवसर पर विधालय प्रबंधन के द्वारा मनोज धामा व लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा को बुके देकर व फूल-माला पहनाकर स्वागत किया गया ।
कार्यक्रम का शुभारंभ श्री गणेश वंदना के साथ माँ भारती के चित्र के समक्ष ज्योति प्रज्जवलित कर किया गया । इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम व देशभक्ति गीत बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गये । जिनकी प्रस्तुति ने उपस्थित अभिभावकगणों को बेहद ही रोमांचित कर दिया तथा विभिन्न देशभक्ति गीतों के माध्यम से विधालय के छोटे-छोटे बच्चों ने लोगों का मन मोह लिया ।
इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा ने सभी को संबोधित करते हुये कहा कि ये उभरते हुये नन्हे बच्चे जो आने वाले भविष्य के नौजवान हैं ये ही बदलते भारत की तस्वीर हैं । जो इस छोटी सी उम्र में जिस जज्बे के साथ देशभक्ति गीतों पर जिस अंदाज से प्रस्तुति दे रहे हैं अपना नृत्य कौशल दिखा रहे हैं वो बेहद ही रोमांचित कर देने वाला है । एक पल के लिये ऐसा लगता है कि ये कोई मंझे हुये बेहद ही प्रशिक्षित कलाकार हैं । मनोज धामा ने कहा कि भारत देश एक युवा पीढ़ी का देश है । जिसके उज्जवल भविष्य का भार हमारे इन्ही नौजवानों के मजबूत कंधों पर टिका हुआ है ।
मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाली सदी भारत के गौरवशाली इतिहास को आगे बढायेगी तथा हमारा देश नित नयी ऊंचाइयों को छुयेगा हम लोग एक सुंदर भविष्य की कल्पना आज कर सकते हैं ।
इस अवसर पर लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा जी ने भी अपने विचार रखते हुये कहा कि जो छोटे-छोटे बच्चे आज विधालयों मे शिक्षा प्राप्त कर रहे उन्हें शिक्षा के लिये एक सुन्दर वातावरण मिल रहा है इसके साथ ही हम माता-पिता की भी जिम्मेदारी बढ गयी है कि शिक्षा के साथ -साथ हम अपने बच्चों को संस्कार भी दें । जिससे कि उनके कोमल ह्रदय पर सामाजिक व पारिवारिक मूल्यों की एक अमिट छाप बन जाये जो उनके भावी जीवन का आधार हो वो हमेशा अच्छाई की तरफ आकर्षित हो तथा सदैव अच्छी चीजों की तरफ बढे ।
इस प्रकार की शिक्षा उनको मिले कि वो हमेशा अच्छी -बुरी चीजों को लेकर फर्क समझे तथा उनका झुकाव हमेशा अच्छाई की तरफ हो ये हर अभिभावक की जिम्मेदारी है । उनके बच्चे बडे होकर समाज के एक जिम्मेदार नागरिक बने तथा अपना योगदान समाजहित व राष्ट्रहित मे समय-समय पर देते रहें ।
कार्यक्रम के समापन पर विधालय प्रबंधकों के द्वारा रंजीता धामा व मनोज धामा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर योगेन्द्र चौधरी, बिल्लु, जितेन्द्र बालियान,अजंय पंवार,अमन,राहुल,संदीप, विकास, सोनू, आंचल सहित सैकड़ों की संख्या मे अभिभावक उपस्थित रहे ।
Share To:

Post A Comment: