मोदीनगर हसन खान । एएमएम पब्लिक स्कूल सोंदा रोड मोदीनगर में बसंत उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस अवसर पर सभी छात्रों शिक्षकों एवं समस्त स्टाफ ने पीले रंग के कपड़े पहने । कार्यक्रम की शुरुआत संस्था की निर्देशिका रेखा मित्तल, सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्रालय के पूर्व अधिकारी राकेश शर्मा प्रधानाचार्य श्रीमती रीता रस्तोगी द्वारा सरस्वती को पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित कर की गई ।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने सरस्वती वंदना बसंत पंचमी पर भाषण और राग बसंत की प्रस्तुति देकर उपस्थित सभी अतिथियों अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया । कक्षा आठ की अध्यापिका रेनू द्वारा प्रस्तुत की गई सरस्वती वंदना ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए । स्कूल के छात्रों रीबा अनुभव माही तुषार करण द्वारा बसंत पंचमी की विशेषताओं का उल्लेख किया गया । सांस्कृतिक कार्यक्रमों की उपस्थित सभी ने सराहना की । समारोह का समापन प्रधानाचार्य श्रीमती रीता रस्तोगी के संबोधन के साथ हुआ ।
जिसमें उन्होंने छात्रों को बसंत पंचमी के महत्व के बारे में विस्तार से बताया । उन्होंने कहा कि बसंत ऋतु जनजीवन में नवचेतना प्रवाहित करने वाली ऋतु है । इस ऋतु में प्रकृति अपना श्रंगार पूर्ण मनोयोग से करती है । सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल की अध्यापिकाओं मनी रस्तोगी प्रिया अग्रवाल विनीता शर्मा सपना निरवाल आदि का सहयोग रहा । छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं । सभी को इस चरण में उत्सव की बधाइयां देकर रंगमयी उत्सव पर प्रधानाचार्य रीता रस्तोगी ने विराम लगाया ।
Share To:

Post A Comment: