लोनी ( हसन खान कलछीना टाईम्स )। लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर क्षेत्र के रामपार्क विस्तार में स्थित ICSM कम्प्यूटर संस्थान के दूसरे वार्षिकोत्सव में पहुंचे। विधायक ने कम्प्यूटर तकनीक के क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं पुरुस्कार देकर सम्मानित किया । इस दौरान संस्थान के प्रबंधक विकास गुप्ता और डायरेक्टर एस. आर दीक्षित ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे स्थानीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर ,पंडित ललित शर्मा भाजपा नेता को शाल भेंट कर सम्मानित किया ।
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रौद्योगिकी मानव द्वारा किये गए खोज में सबसे अग्रिम स्थान रखता है। भारतीय लोग शुरू से ही मेहनती और तीक्ष्ण बुध्दि के रहे हैं हमने समय-समय पर विश्व का नेतृत्व किया है। आज मानव रूपी संसाधन में प्रौद्योगिकी ने कौशल प्रतिभा निखारने के कार्य किया है। आज ज्ञान, विज्ञान, शिक्षा, चिकित्सा, देश-विदेश सभी को प्रौद्योगिकी ने एक क्लिक पर लाकर खड़ा कर दिया है ।
प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारतीय प्रतिभा का लोहा पूरा विश्व मानता है चाहे वो विश्व के सबसे बड़े सर्च इंजन के सीईओ भारतीय मूल के हो या फिर बेंगलुरु, नोएडा, चंडीगढ़, गुरुग्राम में काम करने वाले हमारे युवा इंजीनियर हमने  स्वंय को अल्पसमय में साबित किया है। सॉफ्टवेअर निर्यात में हम विश्व के अग्रणी देशों में शामिल है ।
आज प्रौद्योगिकी क्षेत्र में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किये गए प्रयासों का परिणाम है कि  युवाओं को रोजगार के पहले से बेहतर अवसर प्राप्त हुए है सरकार छात्रों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हुनर प्रदान कर रही है। निजी संस्थान भी छात्रों को निखारने में लगे है। मैं सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ संस्थान को आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को रियायत दर पर तकनीक की शिक्षा प्रदान करने का आह्वान करता हूँ जिससे हम सभी एक भारत और श्रेष्ठ भारत के मुहिम को सफल बना पाएं ।
Share To:

Post A Comment: