रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार
 9410563684 

    रुड़की उत्तराखंड कांग्रेस संगठन में घमासान छिड़ा हुआ है संगठन का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है एक तरफ जहां कांग्रेस संगठन में जगह ना मिलने पर कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है वहीं कांग्रेस के कुछ विधायक नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हरदेश के खिलाफ बड़ा मोर्चा खोल चुके हैं रुड़की पहुंचे किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामकुमार वालिया ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस संगठन में निष्ठावान कार्यकर्ताओं को स्थान नहीं दिया गया है इतना ही नहीं कांग्रेस संगठन में कार्यकर्ताओं की भावनाओं की ठेस पहुंचाई है जिसके चलते कार्यकर्ताओं में संगठन को लेकर भारी आक्रोश है।

किसान कांग्रेस के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष श्री रामकुमार वालिया जी आज कांग्रेसी नेता हरपाल त्यागी के आवास पर प्रेस वार्ता कर रहे थे।उन्होंने बड़ी बेबाकी के साथ कहा कि उन्हें कुछ पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन दिया है
जिसमे उन्होंने संगठन में उपेक्षा होने का आरोप लगाया है रामकुमार वालिया ने कहा कि कांग्रेस संगठन ने पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उन्होंने कहा कि उनकी दिल्ली में बैठे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से वार्ता हुई है आज वो दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस हाईकमान से अपनी बात रखेंगे। रामकुमार वालिया कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से जहां बेहद नाराज दिखाई दिए वहीं उन्होंने पार्टी के  समस्त कार्यकर्ताओं और नेताओं से धैर्य और संयम बरतने की भी अपील की।
साथ ही उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं का उचित सम्मान रखा जाएगा, कार्यकर्ता प्रत्येक संगठन की रीढ़ होते हैं इसलिए कांग्रेस अपने कार्यकर्ता के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाएगी।

इस दौरान ऊत्तराखण्ड हज कमेटी के पूर्व चेयरमैन हाजी राव शेर मोहम्मद ने कांग्रेस संगठन पर बड़ा हमला बोला उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि संगठन ने हरिद्वार की संगठन में घोर उपेक्षा की है अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ताओं को संगठन में स्थान नहीं दिया गया है इससे प्रदेश अध्यक्ष की मानसिकता का पता चलता है। राव शेर मोहम्मद ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के कुछ बड़े नेता पार्टी को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं ।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हरीश रावत के समय में कांग्रेस बूथ स्तर से लेकर गांव गांव और शहर तक मज़बूत थी लेकिन कुछ लोग नहीं चाहते कि कांग्रेस गांव गांव तक मज़बूत हो।
हज कमेटी के पूर्व चैयरमैन ने कहा कि हरिद्वार में कांग्रेस के तीन विधायक हैं जिनकी राय लेना भी संगठन ने मुनासिब नहीं समझा जल्द ही तीनों विधायकों से मिलकर वो अपनी बात रखेंगे।
उन्होंने कहा कि संगठन में कुछ ऐसे लोगों को स्थान दिया गया है जिनको कभी कहीं किसी पार्टी कार्यक्रम में आज तक नहीं देखा है कुछ लोग हरीश रावत को बुरा कहने का काम करते हैं उन्हीं को संगठन में रख दिया गया इससे बड़ी विडंबना पार्टी के लिए क्या हो सकती है वो जल्द ही इस मामले को लेकर पार्टी हाईकमान से मिलेंगे।
इस मौके पर किसान कांग्रेस महामंत्री हरपाल त्यागी ताराचंद सैनी एडवोकेट, डॉ सुरेश त्यागी , प्रभारी - गढ़वाल मंडल (अनु. विभाग) - जसविन्दर सिंह एडवोकेट, इंजीनियर फूल कुमार, विजेंदर त्यागी और उत्तराखंड स्टेट कोआर्डिनेटर आशीष सैनी के अलावा दर्जनों कार्यकर्ता आज की प्रेस वार्ता में मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: