लोनी । लोनी में उत्तराखंड प्रवासी संगठन ने भव्यता से मनाया उत्तरैणी-मकरैणी सांस्कृतिक महोत्सव, विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा पूरे भारत को जोड़ता है मकर संक्रांति । 
बुधवार को लोनी के रामेश्वर पार्क में उत्तराखंड प्रवासी संगठन ने धूमधाम से मकर संक्रांति के अवसर पर उत्तरैणी-मकरैणी सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया । इस दौरान उत्तराखंड के संस्कृति को लोक-गीत एवं संगीत के माध्यम से रंगा रंग कार्यक्रम के माध्यम से दर्शाया गया।
इस दौरान क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर , पंडित ललित शर्मा भी कार्यक्रम में शामिल हुए और प्रवासी संगठन द्वारा सम्मान स्वरूप दिए गए प्रतीक चिन्ह पर आभार जताते हुए कहा कि आज सूर्य देव के उत्तरायण होने पर पूरे भारतवर्ष के उजाले में वृद्धि के प्रतीक पर्व मकर संक्रान्ति के दिन पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण भारत तक इस पर्व को  मनाया जा रहा है । स्थानीय भाषाई विविधता के कारण बेशक इनके नाम अलग-अलग है लेकिन पर्व का केंद्र बिंदु मकर संक्रांति है । इसलिए इस त्योहार की महत्ता और बढ़ जाती है कि हर वर्ष इस दिन पूरा भारतवर्ष एक जुट होकर हर्षोल्लास के साथ मकर संक्रांति मनाता है । 
यशश्वी मुख्यमंत्री योड़ी आदित्यनाथ के तपोबल से उत्तर प्रदेश भी बन रहा है देवभूमि-नंदकिशोर गुर्जर
विधायक ने उत्तराखंडी लोक पर्व उत्तरैणी-मकरैणी का शानदार आयोजन किये जाने पर उत्तराखंड प्रवासी संगठन को बधाई देते हुए कहा कि लोनी के विकास में देवभूमि से पधारे उत्तराखंड के भाइयों और बहनों ने अमूल्य योगदान दिया है। सदियों से आपने भारत की सीमा और उसकी अखण्डता की रक्षा की है। राष्ट्रवाद के लिए उत्तराखंड समर्पित रहा है ।
हम सभी आज अपने त्यौहार और पर्व लोनी में बिना निर्विघ्न के सम्पन्न कर पा रहे हैं । इसके पीछे देवभूमि में अवतरित उत्तर प्रदेश के ओजस्वी और तेजस्वी संत शिरोमणि प्रदेश के मुख्यमंत्री यशस्वी योगी आदित्यनाथ का नेतृत्व है । जिनके तपोबल ने आज पूरे उत्तर प्रदेश को देवभूमि बनाने का कार्य किया है। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि पंडित ललित शर्मा ने भी संगठन द्वारा दिये गए सम्मान का आभार जताते हुए उत्तराखंड समाज को लोकपर्व उत्तरैणी-मकरैणी की शुभकामनाएं दी । 
Share To:

Post A Comment: