विधायक मनीष असीजा के प्रयासों से प्राचीन शिव मंदिर का होगा कायाकल्प ।
पर्यटन अधिकारी संग किया निरीक्षण-अव्यव्यस्थायें बन रहीं थीं श्रद्धालुओं के आने में बाधा ।
बताया-लगभग 50 लाख से एक करोड की लागत से होंगे सारे कार्य ।
यहां अव्यवस्थाओं के बीच हर वर्ष दशहरे पर विशाल मेले का होता है आयोजन ।
फिरोजाबाद-यमुना की तलहटी में स्थित टीला वाले हनुमान मन्दिर के समीप बने प्राचीन शिव मन्दिर में लगने वाले दशहरा मेले में श्रद्धालुओ का अव्यवस्थाओ के कारण आना जाना बहुत कम है। इसको देखते हुए रविवार को नगर विधायक ने पर्यटन विभाग, समाज कल्याण निर्माण विभाग को साथ लेकर मन्दिर के सौन्दर्यीकरण कार्य को लेकर निरीक्षण किया और साथ ही कार्य को अति शीघ्र पूर्ण कराने का भरोसा भी दिलाया ।
 बताते चलें कि गांव चन्द्रवाड के समीप टीले वाले हनुमान मन्दिर के पास बने प्राचीन शिव मन्दिर में हर वर्ष विशाल दशहरे मेले का आयोजन धूमधाम से किया जाता है। परन्तु अव्यवस्थाओ के कारण श्रद्धालु मेले में आने से कतराते है। रविवार को नगर विधायक मनीष असीजा ने पर्यटन विभाग अधिकारी अभिमन्यू गुप्ता, समाज कल्याण विभाग निर्माण निगम के एई लालसिंह, जेई बाबूराम को साथ लेकर मन्दिर का निरीक्षण किया ।
 उन्होंने बताया कि यमुना के किनारे बने इस मन्दिर में शासन के आदेशानुसार लगभग 50 लाख से एक करोड की लागत से सौन्दर्यकरण कराया जायेगा। मन्दिर प्रागंण में बडा हाॅल, फर्श पर कोटा स्टोन पत्थर, यमुना किनारे पक्के घाट बनवाए जायेंगे। जिससे आने वाले श्रद्धालुओ को परेशानी का सामना न करना पडा। पास में रहने वाले लोगो ने मन्दिर सौन्दर्यीकरण कार्य में अपने बुजुर्गो की स्मृति में जमीन का योगदान भी दिया है ।
Share To:

Post A Comment: