कलछीना टाईम्स 

मोदीनगर हसन खान । निष्काम सेवक जत्था मोदीनगर द्वारा नववर्ष के उपलक्ष में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें निष्काम सेवक जत्थे के सदस्यों द्वारा नाम सिमरन, शबद कीर्तन एवं गुरूबाणी के साथ सतगुरु का नाम जप नववर्ष का स्वागत किया । निष्काम परिवार के अध्यक्ष जसमीत सिंह के अनुसार उनकी संस्था ने चार वर्ष पहले यह शुरुआत की थी । जिसका उद्देश्य ढोल डीजे, नाच-गाना, पार्टी आदि की परम्परा से हटकर ईश्वर का नाम जप कर नववर्ष मनानें की परम्परा को चलाते हुए स्वयं के साथ-साथ अपनी आने वाले पीढ़ी को भी धर्म के मार्ग पर चलते हुए सादगी के साथ खुशियां मनानें के लिए प्रेरित किया जाता है ।
निष्काम के इस विशेष आयोजन में आज ही के दिन मोदीनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी के पद रहते हुए भारतीय पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त हुए सीओ मोदीनगर के. पी. मिश्रा एवं नवनियुक्त एसएचओ मोदीनगर देवपाल सिंह पुंडीर ने भी शिरकत कर निष्काम परिवार के साथ ही ईश्वर की आराधना करते हुए नववर्ष का स्वागत किया । इस अवसर पर निष्काम सेवक जत्थे द्वारा सेवानिवृत्त हुए सीओ मोदीनगर के.पी.मिश्रा को शाॅल ओढ़ाकर व संस्था का समृति एवं एक खुबसूरत पौधा भेंट कर सम्मानित किया व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई ।
इसी के साथ निष्काम सदस्यों द्वारा नवनियुक्त एसएचओ मोदीनगर देवपाल सिंह पुंडीर को भी संस्था का समृति चिन्ह व पौधा भेंट कर थाना मोदीनगर का चार्ज लेनें पर स्वागत किया। सेवानिवृत्त सीओ मोदीनगर व एसएचओ मोदीनगर ने निष्काम परिवार की इस पहल की भरपूर सरहाना करते हुए अन्य लोगों की भी इससे प्रेरणा लेने की अपील की। आयोजन के समापन पर  भव्य पुष्प वर्षा कर एवं गुरू का अटूट लंगर व मिष्ठान बांट नववर्ष 2020 का स्वागत किया गया। आयोजन को सफल बनाने में निष्काम धर्म प्रचार कमेटी के प्रधान अरविंद सिंह, निष्काम कीर्तनी एवं कथा वाचक जसबीर भूटानी, विनय चौहान, जसदीप सिंह, जितेन्द्र सिंह,सुनील भूटानी, हरप्रीत सिंह, मोन्टू छाबङा, प्रमोद कुमार, जसपाल आहुजा,लवली सचदेवा, चिराग कालरा, जगमोहन सिंह, रविन्द्र सिंह, प्रेम चचङा,मंजीत बिन्द्रा,राजन चचङा, विक्रमजीत सिंह,नवदीप सिंह,सिंह,सतविन्दर कौर,अनुप्रीत कौर,अमनप्रीत, गुरलीन,गुंजीत,हरसिमर,गौरव, तरूण आदि का विशेष योगदान रहा ।
Share To:

Post A Comment: