गाजियाबाद । एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नैथानी द्वारा थानो का औचक  निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान एसएसपी गाजियाबाद नैथानी ने लंबित विवेचनाओं की समीक्षा की और जल्द निस्तारण के आदेश दिए । थाने के कर्मचारियों की हाजिरी जांचने पर जो कर्मचारी मौजूद नहीं मिले उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी को निर्देश दिए ।
थाने के अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए उप निरीक्षक से उनके हल्के के शस्त्रधारक, कोटेदार व पूर्व प्रधानों का नाम पूछा तो वह नाम नहीं बता सके । इस पर एसएसपी ने नाराजगी व्यक्त की । औचक निरीक्षण के दौरान थानों के मुख्य रजिस्टरों को गहनता से चेक करते हुए तमाम अभिलेखों का निरीक्षण किया । एसएसपी कलानिधि नैथानी ने निरीक्षण के दौरान बीट पुलिसिंग को सुधारने और बेहतर पुलिसिंग के कड़े निर्देश दिए । कार्यालय  का भ्रमण कर दस्तावेजों के रखरखाव को देखा । वहां व्याप्त खामियों को जल्द दूर करने के निर्देश दिए हैं । निरीक्षण के दौरान संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए व मातहतों के पेंच कसे गये ।
निरीक्षण के दौरान एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नैथानी साफ सफाई से संतुष्ट नहीं हुए तथा अव्यवस्था के लिए नाराजगी व्यक्त की । थाना परिसर में साफ-सफाई देखी गई है । यहां पर अव्यवस्थाएं देखी गई हैं । किस तरीके से दस्तावेज रख रहे हैं यह चीजें चेक की गई हैं । निरीक्षण के दौरान आसपास के थाना क्षेत्रों के भी थाना प्रभारी मौजूद रहे । उन्होंने कहा कि जो थाना स्तर पर मुख्य काम होता है मुकदमों की प्राथमिकी दर्ज करने का उसके बारे में बताया गया है कि अगर कोई भी तहरीर प्राप्त होती है तो फौरन प्राथमिकी दर्ज की जाए क्षेत्र के अपराधियों और हिस्ट्रीशीटरों की पूरी जानकारी रखें । जुआ, नकली शराब समेत क्षेत्र में अन्य ऐसी जानकारियों को बीट सूचना लिखवाएं। एनसीआर का निस्तारण 24 घंटे में करेंगे । थाना मालखाना के संबंध में भी निरीक्षण के दौरान  माल के निस्तारण के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए

Share To:

Post A Comment: