गोरखपुर दुर्गा दत्त मिश्रा । विज्ञान प्रदर्शनी के दसवें दिन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ विनीत कुमार सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर भौतिकी विभाग गोरखपुर विश्वविद्यालय ने प्रौद्योगिकी के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
पेटीएम के इनोवेटिव आइडिया के बारे में विस्तृत जानकारी देने के साथ समाज में कैसे जागरूक रहें बिना नौकरी के हर क्षेत्र में उपलब्ध संभावनाओं के बारे में बताया । आधुनिक भारत डिजिटल इंडिया के बारे में प्रकाश डाला । स्किल डेवलपमेंट के बारे में विस्तार से जानकारी दी और सौर ऊर्जा के बारे में विस्तार से बताया कि यह किस तरह इस्तेमाल किया जाता है । इसके बारे में बताया कि क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं । मुख्य अतिथि को मोमेंटो, शाल व स्मृति पत्र के द्वारा संस्था के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने सम्मानित किया ।
विज्ञान प्रदर्शनी का शुभारंभ दीप प्रज्वलित व सरस्वती वंदना द्वारा हुआ । विज्ञान प्रदर्शनी में एमपी गर्ल्स इंटर कॉलेज गोरखपुर के विद्यार्थियों द्वारा वैज्ञानिक मॉडल प्रस्तुत किये गये । जिसका अवलोकन मुख्य अतिथि एवं उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों ने किया । डिजिटल इंडिया मॉडल को समर्पित कार्यक्रम श्री राम इंटर कॉलेज द्वारा किया गया ।
इस अवसर पर डॉ केएन श्रीवास्तव संयुक्त निदेशक शाहजहांपुर ने अपने आशीर्वचन से छात्रों के वैज्ञानिक शोध एवं अध्यापकों के प्रयास की सराहना की । साथ ही बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडलों का अवलोकन करते हुए प्रश्न भी पूछे।
इस अवसर पर इंटर कालेज के सम्मनित शिक्षक भी मौजूद रहे ।
Share To:

Post A Comment: