लोनी हसन खान । लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर रामपार्क स्थित सर्वोदय विद्यालय के खेलकूद एवं नीति पब्लिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। इस दौरान  स्कूल प्रबंधन ने स्थानीय विधायक को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मनित किया। वहीं विधायक ने खेलकूद एवं अध्ययन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर विद्यार्थियों का हौसला अफजाई की।
" छात्रों को संबोधन में कहा सामाजिक जारूकता को भी बनाएं अध्ययन का हिस्सा, आप तय करेंगे विश्वगुरु भारत की रूपरेखा"
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा और खेलकूद का विद्यार्थी जीवन में बहुत ही महत्व है। इनके बिना मनुष्य और पशु में ज्यादा अंतर नहीं है। भारतीय लोग शुरू से ही मेहनती और तीक्ष्ण बुध्दि के रहे हैं हमने समय-समय पर विश्व का नेतृत्व किया है। आज ज्ञान, विज्ञान, शिक्षा, चिकित्सा, देश-विदेश सभी को प्रौद्योगिकी हमारे छात्रों ने विश्व को आश्चर्य करने पर मजबूर किया है यह सब सम्भव हुआ है मौजूदा सरकार द्वारा शिक्षा पर दिये जा रहे विशेष ध्यान एवं छात्रों को सींचने वाले कर्मठ अध्यापको के कारण ।
आज प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में, चिकित्सा, इंजीनियरिंग आदि सभी क्षेत्रों में भारतीय प्रतिभा का लोहा पूरा विश्व मानता है चाहे वो विश्व के सबसे बड़े सर्च इंजन के सीईओ भारतीय मूल के हो या फिर बेंगलुरु, नोएडा, चंडीगढ़, गुरुग्राम और विदेशों तक विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किये गए प्रयासों का परिणाम है कि छात्रों को उन्नत शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त हो रहे है। साथ ही जरूरी है कि हम सभी अध्ययन के कार्य के अतिरिक्त एक जिम्मेदार नागरिक के कर्तव्यों को भी आत्मसात करें मौलिक अधिकार के साथ-साथ मौलिक कर्तव्यों को भी आत्मसात करें और छात्र जीवन इसके लिए मुफीद है। समाज को स्वच्छता, पर्यावरण, प्रदूषण, सिंगल यूज़ प्लास्टिक आदि जैसे विषयों पर जागरूक करने के लिए छात्र  देश के ब्रांड अम्बेसडर है। आने वाले समय में भारत विश्व गुरु बनेगा और इसकी रूपरेखा जिम्मेदार एवं शिक्षित विद्यार्थियों द्वारा ही तय किया जाएगा ।
वहीं दूसरी ओर विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने विकास नगर में लक्ष्मनारायण मंदिर में मूर्तियों के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होकर क्षेत्र के कल्याण एवं समृद्धि की कामना की।
Share To:

Post A Comment: