मसूरी हसन खान । जनपद गाजियाबाद के मसूरी स्थित एक सौ भाग है  बोलते हुए पॉलिटिकल प्लेटफार्मम के राष्ट्रीय महासचिव बिट्टू त्यागी ने कहा कि किसी भी देश का संपूर्ण विकास तभी संभव है जब उस देश के युवा शिक्षित हों व उनके पास रोजगार हो । पॉलिटिकल प्लेटफार्म ने इसी के लिए एक पहल शुरू की है, जिसमें वह सरकार से कुछ मांगे करते हैं कि देश में गुणवत्ता युक्त प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा के साथ-साथ उच्च शिक्षा भी पूरी तरह मुक्त होनी चाहिए। दूसरा, देश में तकनीकी व प्रबंधन आदि शिक्षकों में न्यूनतम रोजगार गारंटी की व्यवस्था होनी चाहिए। तीसरा, देश की राजनीति में युवाओं की 60% भागीदारी सुनिश्चित हो ।
इन सभी विषयों को लेकर शुक्रवार को धौलाना विधानसभा के मसूरी क्षेत्र में पॉलिटिकल प्लेटफॉर्म के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी उत्तर प्रदेश  के द्वारा जाकिर हुसैन के आवास पर एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें बिट्टू त्यागी राष्ट्रीय महासचिव ने पॉलीटिकल प्लेटफॉर्म के माध्यम से वहां मौजूद लोगों को शिक्षा के बारे में जागरूक किया। इसी मौके पर जाकिर हुसैन को धौलाना विधानसभा का अध्यक्ष पद से नवाजा।
इस अवसर पर जाकिर हुसैन ने कहा कि वह इस पोलिटिकल प्लेटफार्म में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ेंगे। रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के बारे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करेंगे। इसके साथ ही पॉलीटिकल प्लेटफॉर्म पार्टी ने इस मीटिंग में आने वाले चुनाव को मद्देनजर रखते हुए चर्चा की। वहीं इस मीटिंग में कुछ लोगों को पद दिए गए। बिट्टू त्यागी ने बैठक में कहा कि वह एक प्लानिंग के साथ काम करेंगे। देश के युवाओं के लिए उन्होंने कहा कि हमारा भारत  पूरे विश्व में युवाओं का देश है। उन्हें अपनी ताकत को पहचानना चाहिए। किसी किसी से जात पात के नाम पर भेदभाव नहीं रखना चाहिए और युवाओं को अपनी युवा शक्ति की पहचान को पहचानना चाहिए। तभी वह आगे बढ़ सकते हैं और देश के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं।
इस मौके पर बिट्टू त्यागी राष्ट्रीय महासचिव पॉलिटिकल प्लेटफार्म, जाकिर हुसैन विधानसभा अध्यक्ष धौलाना, असलम भाई, शहजाद अली, महेश यादव, मोहम्मद साबिर, चौधरी नौशाद व चौधरी फजलु मौ० आदि मौजूद रहे। बैठक में तेजवीर सिंह राठी को गाजियाबाद जिला उपाध्यक्ष घोषित किया गया।
Share To:

Post A Comment: