कलछीना टाईम्स मोदीनगर गाजियाबाद । जनपद गाजियाबाद के तहसील मोदीनगर के ग्राम नगला बेर में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । शिव शंकर सेवा समिति के कार्यकर्ता संजय खटाना ने बताया की लगभग छह माह पूर्व कुछ असामाजिक तत्वों ने मंदिर की मूर्तियां खंडित कर दीं थीं जिसके कारण क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था । मगर ग्रामीणों ने सहनशीलता का परिचय देते हुए मामले को रफा दफा कर दिया था ।
महाशिवरात्रि के शुभ अवसर मंदिर में नई मूर्तियां स्थापित की गईं । महाशिवरात्रि के पर्व के अवसर पर मथुरा से आए पंडित भागवत शास्त्री, पंडित गोपाल, रिंकू शास्त्री ने गांव नंगला बेर के शिव मंदिर पर आकर हवन पूजन कर मूर्तियों की स्थापना कर प्राण प्रतिष्ठा की । हवन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया ।
इस शुभ अवसर पर क्षेत्रीय विधायक डॉ मंजू सिवाच भी मौजूद रहीं । डॉ मंजू सिवाच ने बताया कि कुछ असामाजििक तत्वों द्वारा मूर्तियों को खंडित कर दिया गया था । जिसमें गांव ने शांति का परिचय देते हुए किसी के साथ कोई अभद्रता न करते हुए नई मूर्तियां लाने का निर्णय लिया तथा मंदिर का जीर्णोद्धार कराकर नई मूर्ति स्थापित की गई। शांति का परिचय देने के लिए क्षेत्रीय विधायक ने सभी ग्राम वासियों का धन्यवाद दिया ।
इस अवसर पर मुख्य रूप अशोक मुखिया,बबली गुर्जर, सुनील प्रधान दोसा, ग्राम प्रधान नगला बेर रकम सिंह, विनोद, नरेंद्र, पवन, अनिल, अमित, संजय खटाना, आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे। महाशिवरात्रि के पर्व पर नंगला बेर का एकमात्र शिवभक्त आजाद खटाना हरिद्वार से गंगाजल लेकर आया जिसने प्राचीन शिव मंदिर नगला बेर में शिव पिंडी पर जल चढ़ाया । जिसकी सभी ग्रामीणों ने भूरी भूरी प्रशंसा की ।
Share To:

Post A Comment: