लोनी। दिनांक 26/03/2020 को प्रेम नगर,राशिद नगर वार्ड नंबर 51 में नगर पालिका द्वारा कर्मचारियों को बुलाकर सेनेटाइजर से नालियों की सफाई और कीटनाशक दवाई  छिड़काव का कार्य करवाया गया ।
आम आदमी पार्टी के  जिला अध्य्क्ष छात्र सभा आजाद अंसारी ने  प्रेम नगर ,राशिद नगर वार्ड नंबर 51 में नगर पालिका के कर्मचारियों को बुलाकर काफी समय से गंदी पड़ी नालियों की साफ सफाई कराई तथा कोरोना वायरस के चलते हुए कालोनी में सेनेटाइजर कीटनाशक दवाई का छिड़काव कराया गया जिससे कोरोना वायरस और अन्य प्रकार की बीमारियां पैदा न हो ।
लोनी नगर पालिका के कर्मचारी अनिल कुमार ,मनीष , बाबूराम, सौरभ, ऋषिपाल ,मनोज आदि प्रेम नगर कालोनी में पूर्ण रूप से  कोरोना वायरस को देखते हुए अपने कार्य को ईमानदारी से कर रहे हैं ।
वैसे भी इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप से लोगों में डर बना हुआ है ।  इसके लिए हर संभव हर व्यक्ति प्रयास कर रहा है कि किसी भी तरह से इस वायरस का अंत हो । वहीं केंद्र और प्रदेश सरकारें भी इसको रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं । लोगों को दिशा निर्देश भी दिया जा रहा है कि वह स्वच्छता की तरफ विशेष ध्यान दें और कई प्रकार के निर्देश लोगों को दिए जा रहे हैं । जैसे हाथों को कम से कम 20 सेकंड तक धोना,और अपने हाथ को छीकते और  खासते वक्त पर मुंह पर टिशू पेपर या रुमाल रखकर खांसे और छींके किसी भी बुखार सर दर्द नजला और खासी की समस्या दिखाई दे तो कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाकर रखें । इस प्रकार के सरकार द्वारा निर्देश दिए जा रहे हैं ।
इस आपदा की स्तिथि  में एक साफ-सफाई भी बहुत जरूरी है इसी को लेकर आजाद अंसारी ने भी  नगर पालिका कर्मचारियों कर्मचारियो को बुलाकर नालियों  की सफाई करवाई और वहां दवाई का छिड़काव करवाया जिससे किसी भी प्रकार की गंदगी के कारण कोई बीमारी जन्म न ले सकें और कोरोना वायरस से भी बचा जा सके। इसी तरह अगर क्षेत्र में लोग साफ-सफाई को लेकर जागरूक हो जाएं तो और उन्होंने कहा कि मैं आजाद अंसारी  सभी क्षेत्र वासियों से  से अनुरोध करता हूं कि अपने आस पड़ोस में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें । साफ रहे स्वछ रहे अगर  गंदगी है तो इसकी सूचना नगर पालिका को दें और सफाई कर्मियों को बुलाकर तुरंत सफाई करवाएं जिससे बीमारियों से बचा जा सके ।
Share To:

Post A Comment: