मोदी से केजरीवाल बोले- दिल्ली में 30 अप्रैल तक बढ़े लॉकडाउन
उत्तर प्रदेश दिल्ली बड़ी खबरें ब्रेकिंग न्यूज़ महाराष्ट्र राष्ट्रीय खबरें शहर और राज्य 
मोदी से केजरीवाल बोले- दिल्ली में 30 अप्रैल तक बढ़े लॉकडाउन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहना घर का बना मास्क
नयी दिल्ली: इन दिनों देश में लॉकडाउन लागू है, जो 14 अप्रैल को खत्म होने वाला था। कुछ राज्यों ने इसे बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था और इसे लेकर ही आज पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी की है। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी बात की, जिसमें केजरीवाल ने सलाह दी कि लॉकडाउन को कम से कम 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया जाना चाहिए, क्योंकि स्थिति अभी दूर-दूर तक काबू में आती नहीं दिख रही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए।
गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 903 मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को ही 183 मामले सामने आए, जो रिकॉर्ड है। दिल्ली के कुल मामले में 584 मामले तो सिर्फ जमातियों के हैं, यानी करीब 65 फीसदी मामले जमातियों से जुड़े हैं। दिल्ली में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं, जिसकी वजह से बहुत सारे इलाकों को संक्रमण जोन घोषित कर दिया गया है।

सीएम ठाकरे ने भी की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी पीएम मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की। महाराष्ट्र 1574 एक्टिव मामलों के साथ कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है। राज्य में संक्रमण के चलते 110 मौतें हुई हैं, जबकि इलाज के बाद 188 लोग ठीक हुए हैं।
बता दें कि पिछली बार पीएम मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन किया था। बैठक में ज्यादातर मुख्‍यमंत्री लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमत नजर आए। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों से कहा कि मैं आपके लिए 24 घंटे उपलब्ध हूं। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगी और निश्चित रणनीति के तहत चलेंगी, तब हम देश और देशवासियों को कोरोना संक्रमण से होने वाले नुकसान से बचा सकेंगे। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर प्रेजेंटेशन भी दी। इसी के साथ पीएम मोदी ने मुख्य‍मंत्रियों से राज्यों की मौजूदा हालत की जानकारी ली। इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री से लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चेहरे पर मास्क दिखे। पीएम मोदी ही नहीं, बल्कि उनके अलावा, जितने भी राज्यों के मुख्यमंत्री थे, सभी ने अपने चेहरे पर मास्क लगाया था। यहां ध्यान देने वाली बात है कि पीएम मोदी का मास्क गमछे का बनाया हुआ लग रहा है। बता दें कि मास्क पहनने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है।

चिदंबरम की सभी CM को सलाह
इससे पहले पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने जा रही बैठक से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि सभी राज्यों के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से यह मांग करें कि गरीब परिवारों तक नकद राशि पहुंचाई जाए।
उन्होंने ट्वीट किया- पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को प्रधानमंत्री से कहना चाहिए कि गरीबों की आजीविका उनके जीवन जितनी ही महत्वपूर्ण है।
पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्रियों को यह मांग करनी चाहिए कि हर गरीब परिवार को नकदी प्रदान की जाए। गरीबों को पैसा देना उनकी सर्वसम्मत मांग होनी चाहिए।
Share To:

Post A Comment: