मुज़फ्फरनगर । कोरोना वायरस के कारण देश भर मेें चल रहे लोकडाउन और मास्क की अनिवार्यता को देखते हुए नेहरू युवा केन्द्र की राज्य प्रशिक्षक और राष्ट्रीय स्तर पर प्रशिक्षण देने वाली राष्ट्रीय प्रशिक्षक प्रभा शर्मा निवासी परेई ने अपनी टीम के साथ घर पर मास्क तैयार कर जनपद मेें कोरोना से लडाई में संघर्ष कर रहे पुलिस कर्मियों को और झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों को वितरित करने हेतु अबधेश कौशिक लैव सहायक मैडीकल कालेज वेगराजपुर को सोंपे.
प्रभा शर्मा ने बताया कि आज कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए मास्क की बहुत आवश्यकता है और हमारे पुलिस कर्मी जनता की सुरक्षा के लिए दिन रात काम कर रहे हैं । झुग्गियों में रहने वाले लोग गरीबी के कारण खरीद नहीं पाते हैं इसलिए परेई में अपनी टीम बनाकर अपनी मम्मी श्रीमती सरोज शर्मा और भाभी श्रीमती नीति शर्मा व श्रीमती समीक्षा से सहयोग लेकर मास्क तैयार किये ।
गाँव वासियों को गाँव से बाहर जाने की परेशानी को देखते हुए और मास्क खरीद कर लाने की परेशानी के कारण कुछ मास्क गाँव वासियों को भी वितरित किये । इस कार्य को पूरा करने के लिए कपड़े की व्यवस्था मैडीकल लैव आनर टैक्नोलॉजिस्ट वैलफेयर एसोसिएशन मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष अवधेश कौशिक एवं कोषाध्यक्ष प्रशान्त कुमार वेगराजपुर के सहयोग से की और डबल लेयर मास्क तैयार कर गाँव के बच्चों को और जरूरतमंदों लोगों को वितरित  किये । 500 मास्क  पुलिस और झुग्गियों में वितरण हेतु अवधेश कौशिक को सोंपे गये ।
मास्क प्राप्त करने के बाद कौशिक ने इस पुनीत कार्य के लिए प्रभा शर्मा तथा उनकी टीम के सदस्यों की प्रसंशा की और कहा कि ऐसे लोग ही समाज की रीढ़ हैं तथा यह कार्य अनुकरणीय है ।
उन्होंने बताया कि आज देश में पुलिस डाक्टर नर्स सफाई कर्मचारी एवं बहुत सी स्वयं सेवी संस्था अपना योगदान कर रहीं हैं । ऐसे में आम जनता का भी दायित्व है कि वो देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए अपना विभिन्न माध्यम से योगदान करें जैसे मास्क बनाकर, लाकडाउन का पालन कर, जरूरतमंदों को भोजन कराकर, घूमने वाले जानवरो को खाना खिलाकर इसलिए मैंने मास्क बनाकर वितरित कर योगदान करने का निश्चय किया ।
समाज में लोगों के द्वारा किये जा रहे विभिन्न सामाजिक कार्यों को देखकर मन को संतुष्टि होती है ।
प्रभा शर्मा ने नेहरू युवा केन्द्र, एन एस एस सहित विभिन्न संस्थाओं से जुड़े युवाओं का भी आह्वान किया कि वो भी अपना योगदान कोरोना को भगाने में करें,
उन्होंने बताया कि अभी मास्क बनाने का कार्य यथावत् चल रहा है आगे भी जो मास्क तैयार होंगे वो भी ऐसे ही लोगों को वितरित किये जायेंगे.
इस कार्य में मैडीकल लैव आनर टैक्नोलॉजिस्ट वैलफेयर एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी डा0 राहुल, सचिव यूनूस, डा0 सह सचिव शाहनवाज, तथा उपाध्यक्ष डा0 तालिब का विशेष योगदान रहा ।
Share To:

Post A Comment: