रिपोर्ट उत्तराखंड प्रभारी जावेद अंसारी

ह्यूमन इफेक्टिव रिलीफ एडवांस ट्रस्ट सिकंदरपुर भैंसवाल भगवानपुर की जानिब से गरीब विधवा,बेसहारा औरतों और किरायेदारों को राशन वितरित किया गया।
 ट्रस्ट के फ़ाउन्डर एम.ए.साबरी ने इस मौके पर कहा  कि अपने मुल्क से मोहब्बत करना ईमान का सबूत और सबसे बड़ा धर्म का कर्तव्य है।
हमें हर मौके पर अपने मुल्क की हिफाजत के लिए तैयार रहना चाहिए और जो हमारे लिए अपनी रातों की नींद क़ुरबान करके पुलिस डॉक्टर नर्स हमारी हिफ़ाज़त कर रहे हैं हमें भी उनका भरपूर सहयोग करना चाहिए हमें घरों में ही रहना चाहिए फिज़ुल घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए और अगर कोई व्यक्ति बहार से आया है या कोई संक्रमित हो हमें फ़ौरन पुलिस एवं डॉक्टर को सुचित कर देना चाहिए यही उनका सहयोग है और जो इन सब बातों को छिपाए वह खुद का भी और देश का भी दुश्मन है और दुश्मन को सबक सिखाने के लिए सरकार के साथ हमेशा तैयार रहना चाहिए इस वक्त हमारा सबसे बड़ा दुश्मन कोरोनावायरस और उसके फ़ैलाने वाले हैं चाहे वह कोई भी हो किसी धर्म से हों जो भी इस वक्त पुलिस डॉक्टर नर्स वगेरह को परेशान कर रहे हैं उनपर सख़्त से सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए
विभिन्न गतिविधियों मे जिस तरह का भी योगदान दे सकते हैं वह देना चाहिए।
 यही इंसानियत की सबसे बड़ी पहचान है कि बगैर भेदभाव के हम एक दूसरे से कंधे से कंधा मिलाकर चले।
 एक दूसरे की परेशानी को सुनें, समझे और फिर उन परेशानियों को दूर करने की कोशिश और काम करें यही धर्म का सबसे बड़ा संदेश है।
 इसी को हमें हर एक शख्स को बताना है की धर्म मोहब्बत प्यार और अमन की शिक्षा देता है। आखिर में ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष अंजुम फातिमा ने हर लाभार्थि से कहा कि आप अपने बच्चों को जब अपने मुल्क का नमक खिलाए तो उनको बताएं कि जहां का हम नमक खाएं वहां पर हमको नमक हलाली होना चाहिए। यही अपने मुल्क से असल मोहब्बत है।
Share To:

Post A Comment: