रिपोर्ट उत्तराखंड प्रभारी जावेद अंसारी


हयुमन इफेक्टिव रिलीफ़ एडवांस ट्रस्ट सिकंदरपुर  भैंसवाल द्वारा गरीबों बेसहारा और किरायेदारों को ट्रस्ट के फाउंडर मुहम्मद अब्बास साबरी की अध्यक्षता में राशन वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही उद्देश्य है कि कोई भी इस लाकडाउन के चलते हुए भूखा न सोए इसीलिए ट्रस्ट की टीम हर रोज लगातार गरीबो मजदूरों परेशानहाल लोगों को तलाश कर के उन तक राशन पहुंचाती है रात साढ़े आठ बजे ट्रस्ट के नम्बर पर एक ज़िशान नामी व्यक्ति सम्पर्क करता है और वह बताता है कि मस्जिद के क़रीब दो औरतें और एक तीन चार महीने का बच्चा गोद मे लिए हुए भुख की शिद्दत से रोती हुई भोजन की फरियाद कर रही है तभी तुरन्त ट्रस्ट के फ़ाउन्डर मुहम्मद अब्बास साबरी मौके पर पहुंच कर उनसे मुलाकात की उनको ट्रस्ट के आफिस पर लाकर खाना वगैरह खिलाया उसके बाद बातचीत में उसने रोते हुए अपना नाम अनीता बताते हुए कहा कि हम कई दिनों से भुख की वजह से बहुत परेशान हैं ना राशन है और नाहीं रुपया है  कि राशन ख़रीद सके। उसनेे बताया कि सिकन्दरपुर में हम फुरकान के मकान में किराए से रहते हैं ट्रस्ट की टीम उनसे बातचीत की और उन्हें राशन उपलब्ध कराया।
ट्रस्ट के फाउंडर ने राशन वितरित करते हुए सभी लाभार्थीयो से हाथ जोड़कर अपील करते हुए कहा कि आप सब मास्क लगाकर रखें रखें आपस में दूरी बनाए रखें सरकार के आदर्शों का पालन करते रहें इसी में हम सबकी भलाई हैं।
आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने तीन मई तक लॉकडाउन करने की अपील की है हम सबको मिलकर उसका पालन करना है और कोरोनावायरस को हराना है
Share To:

Post A Comment: