सहारनपुर मौहम्मद जुल्फान :- उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री की जनपद सहारनपुर के प्रमुख धर्म गुरूओं से वीडियोकान्फ्रेंस के माध्यम से वार्ता की गई, । जिसमें मुख्यरूप से पद्मश्री भारत भूषण योगगुरू, मोहम्मद महमूद मदनी, राष्ट्रीय महासचिव जमीयत उलेमा हिन्द, मोहम्मद कासिम नोमानी मोहतमिम दारूल उलूम देवबन्द, शहर काजी नदीम अख्तर, मोलवी फरीद, प्रबन्धक जामा मस्जिद सहानुपर ने धर्म गुरूओं द्वारा प्रतिभाग किया गया ।
मुख्यमंत्री ने कोराना वाइरस के प्रभाव के संबंध में विश्व परिदृश्य पर चर्चा करते हुए कहा कि कोराना वाइरस के प्रभाव के सामने चीन, इटली अमेरिका आदि जैसे विश्व शक्तियां भी नतमस्तक हो गयी है किन्तु भारत में समय से एवं प्रभावी तरीके से लाॅकडाउन को लागू कराये जाने के कारण काफी कम संख्या में कोरोना वायरस के पाॅजीटिव केस आये हैं। मुख्यमंत्री द्वारा सभी धर्मगुरूओं से लाॅकडाउन को तथा सोशल डिस्टेश बनाये रखने की अपील की गई तथा उनसे मस्जिद आदि सभी धार्मिक स्थलों से लाॅक डाउन को पूर्ण रूप से सफल बनाये जाने तथा सोशल डिस्टेंशिग को प्रत्येक दशा में बनाये रखने की अपील (ऐलान) कराये जाने की अपेक्षा की गई। इस दौरान मौलाना महमूद मदनी ने कोरानटाइन स्थलों पर रखे गये व्यक्तियों से हमदर्दी पूर्ण व्यवहार किये जाने का सुझाव दिया तथा कहा कि मीडिया से भी अपील की जाय कि किसी प्रकरण को धार्मिक क्लेवर में न प्रस्तुत कर सही परिप्रेक्ष्य में प्रस्तुत किया जाय। वीडियोकान्फ्रेंसिंग में उपस्थित सभी धर्मगुरूओं ने लाॅकडाउन को पूर्ण रूप से सफल बनाये जाने हेतु हर प्रकार के सहयोग करने का आश्वासन दिया गया। वार्ता के दौरान माननीय मुख्यमंत्री ने श्रमिक वर्ग, गरीब महिलाओं व निराश्रित व्यक्तियों आदि के लिए जारी की गई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया।
वीडियोकान्फ्रेंस में संजय कुमार, आयुक्त सहारनपुर मण्डल, अखिलेश सिंह, जिलाधिकारी सहारनपुर, दिनेश कुमार पी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित रहें।
Share To:

Post A Comment: