रिपोर्टर उत्तराखंड प्रभारी जावेद अंसारी

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते मुहम्मद अब्बास साबरी व उनकी टीम नियंत्रण भाव से लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं एक तरफ ट्रस्ट के फ़ाउन्डर मुहम्मद अब्बास साबरी व उनकी पूरी टीम लॉकडॉन का पालन करते हुए गरीब असहाय किरायेदार लोगों को राशन सामग्री व आदि जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध करा रही है।
वही कल लॉक डाउन के चलते मंगलवार सुबह ट्रस्ट की टीम को ख़बर मिली थी कि भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में कुछ लोग बहुत ज्यादा गुरबत से जुझ रहे हैं।
तभी ट्रस्ट के फ़ाउन्डर मुहम्मद अब्बास साबरी अपनी टीम के साथ उस क्षेत्र पहुंचे जहां लोग झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं और यह लोग कूड़ा बिनकर अपनी ज़िन्दगी गुज़ारते थें। वहां पहुँच कर ह्यूमन इफेक्टिव रिलीफ़ एडवांस ट्रस्ट के फ़ाउन्डर मुहम्मद अब्बास साबरी ने कूड़ा बिनने वाले परिवारों एवं गरीब जरूरतमंदों से मुलाकात की  उनकी समस्याएं सुनी उन सबको रोता देख ट्रस्ट की टीम की आंखें भी नम हो गई थी ट्रस्ट के फ़ाउन्डर ने उन सबको तसल्ली दी और कहा कि हमारा ट्रस्ट बराबर आपका सहयोग करेगा और बहुत जल्द आप सभी को राशन उपलब्ध कराया जाएगा। आज 22अप्रैल को ट्रस्ट की टीम ने उन तक राशन पहुंचाया राशन लेते ही इन सभी के चेहरे खिल उठे और खुशी से झूमते हुए ट्रस्ट और ट्रस्ट की पुरी टीम को दुआएं दी।
और ट्रस्ट के फ़ाउन्डर मुहम्मद अब्बास साबरी ने सभी लोगों से घरों में रहने की अपील करते हुए कहा कि हमारा ट्रस्ट बराबर आपका सहयोग करेगा आप देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आदेशों का पालन करते पुलिस प्रशासन का अपने घरों में रहते हुए सहयोग करें बगेर जरूरत के घरों से बाहर ना निकले मास्क हमेशा लगाकर रखें उन्होंने बताया कि हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोएं और ट्रस्ट की आगे भी कोशिश जारी है कि कोई भी व्यक्ति भुखा ना रहे

मुहम्मद अब्बास साबरी (फाउंडर एवं सचिव ह्यूमन इफेक्टिव रिफिल एडवांस ट्रस्ट)
Share To:

Post A Comment: