रिपोर्ट उत्तराखंड प्रभारी जावेद अंसारी

ह्यूमन इफेक्टिव रिलीफ़ एडवांस ट्रस्ट द्वारा कोरोना वैव्श्रिक महामारी के कारण पैदा हुई आपदा-विपदा जैसी हालातों के मद्देनजर लॉकडाउन से लेकर आज तक निस्वार्थ भाव से गरीब विधवा बेसहारा असहाय दिहाड़ी मजदूरो को चिन्हित करते हुए आवश्यक खाद्य राहत सामग्री वितरित करने के साथ-साथ कोरोना वैव्श्रिक महामारी के फैलने के कारण एवं उससे बचाव के कारगार उपायों से भी लोगों को अवगत कराया जा रहा है। इसके साथ साथ बेज़ुबान जानवरों के लिए भी भोजन की व्यवस्था करने की संस्था हर संभव प्रयास कर रही है।। संस्था के माध्यम से हम सभी लोगों से विनम्र निवेदन करते हैं कि इन आपदा-विपदा जैसी हालातों में ग़रीब बेसहारा लोगों की मदद के साथ साथ बेज़ुबान जानवरों का भी हर इंसान अपने स्तर पर हर संभव मदद का प्रयास करें।
ट्रस्ट के फ़ाउन्डर मुहम्मद अब्बास साबरी ने कहा कि इस समय हम सबको मिलकर बेसहारा मज़दूरों एवं ज़रूरतमदं परिवारों की हर संभव मदद करनी चाहिए यहीं परवरदिगार की दी हुई ज़िन्दगी का असल मक़सद है। आज शाहबुद्दीन साहिब के माध्यम से ट्रस्ट को ख़बर मिली कि एक विधवा महिला अपने पति के देहांत होने के बाद से काफी परेशान रहती है छोटे छोटे बच्चे हैं पति भी काफ़ी बिमारी काटने के बाद गुज़र गए जिसकी वजह से क़र्ज़ भी बहुत हों गया था और पत्नी भी बिमार रहती है कोई सहारा भी नहीं है।
एक बच्चा है जो हल्की फुल्की मज़दूरी करने जाता था लेकिन जब से लॉक डाउन हूआ है वह भी कहीं नहीं जा रहा है इसकी वजह से राशन की भी काफ़ी तकलीफ़ में हैं तभी ट्रस्ट द्वारा उसको खाद्य सामग्री पहुंचाई गई और ट्रस्ट के फ़ाउन्डर ने कहा कि आप घबराएं नहीं आगे भी ट्रस्ट आपकी हर संम्भव मदद करेगा।
Share To:

Post A Comment: