रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार
9410563684

वर्तमान समय में कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव एवं नियंत्रण प्रबंधन के दृष्टिगत पुलिस कार्मिकों एवं जनता के व्यक्तियों द्वारा कड़ी मेहनत एवं अत्यंत उत्साह से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने पर आज दिनांक 19 मई 2020 का पुलिस CORONA WARRIOR  चुना गया है-

1- वर्तमान में विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 से बचाव एवं नियंत्रण के दृष्टिगत लॉक डाउन के दौरान उपनिरीक्षक कविता जोशी द्वारा कड़ी मेहनत, अत्यंत उत्साह व सहकर्मियों के साथ टीम भावना से कार्य किया जा रहा है, कविता जोशी द्वारा लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिये जागरूक किया गया, नारसन बॉर्डर पर मजबूती से जनता को लॉक डाउन का पूर्णता पालन कराते कराया गया। बाहरी राज्य व जनपदों से जिले में प्रवेश करने वाले व बाहर जाने वाले व्यक्तियों की चेकिंग व लॉक डाउन के निर्देशों का पालन करने हेतु जागरूक किया गया, वाहनों की चेकिंग के साथ-साथ व्यक्तियों व वाहनों का पूर्ण जानकारी का रिकार्ड तैयार किया गया,  भीड़ वाले स्थलों में लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराया गया। जनपद में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों का मेडिकल टीम द्वारा चेकअप कराने में बेहतर सहयोग किया गया।

2--  कोविड-19 के दौरान एसपीओ नईम सिद्दकी ग्राम रामपुर निवासी के द्वारा ग्राम रामपुर और गुलाब नगर में बाहर से आने वाले लोगों  की सूचना देने से लेकर उसके संपर्क में आने वालों को चिन्हित करा कर आइसोलेशन के लिए भिजवाने में पुलिस का सहयोग किया गया, कोतवाली गंग नहर क्षेत्र अंतर्गत एसपीओ के रूप जागरूकता फैलाने एवं गांव में मस्जिदों के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्देशों का ऐलान कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया गया। नईम सिद्दकी द्वारा रामपुर चुंगी पर स्थित सब्जी मंडी, सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों, बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने हेतु पुलिस का भरपूर सहयोग किया गया। जनता के लिए आवश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल, सब्जियां, अनाज व बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को भोजन, मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है।

जिसके फलस्वरूप एसएसपी हरिद्वार महोदय द्वारा प्रभारी महिला हेल्पलाइन उप निरीक्षक कविता जोशी एवं विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) एडवोकेट नईम सिद्दकी निवासी रामपुर चुंगी गंगनहर को CORONA WARRIOR से सम्मानित किया गया।
Share To:

Post A Comment: