रिपोर्ट उत्तराखंड प्रभारी जावेद अंसारी

भगवानपुर। देशभर सहित पूरे विश्व में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप से जहां बड़ी संख्या में लोग इसका शिकार हो रहे हैं,वहीं इससे बचाव तथा इस संक्रमित बीमारी से लड़ने के लिए बड़े स्तर पर सरकार एवं विभिन्न संगठन लगातार अपना प्रयास कर रहे हैं। जनता भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए अपने घरों में रहकर इस महामारी से जंग लड़ रही है।अनेक सामाजिक संगठनों की भांति ह्यूमन इफेक्टिव रिलीफ़ एडवांस ट्रस्ट भी महामारी के खिलाफ इस जंग में कभी सेनिटाइजर कभी हेन्डवाश और खाद्य सामग्री आटा, चावल, दाल, चीनी,चाय, सोयाबीन,आलू, हल्दी,मिर्च,धनियां,पाउडर, नमक, प्याज़, लेहसुन,रिफाइंड, तो लगातार रूप में अपना भरपूर सहयोग दे रहा हैं। इसी क्रम में धर्मनगरी हरिद्वार के भगवानपुर सिकंदरपुर का ट्रस्ट ह्यूमन इफेक्टिव रिलीफ़ एडवांस ट्रस्ट भी है, जिसने लोकडाउन में जरूरतमंदों तक राशन भोजन पहुंचाने में अपनी अहम् भूमिका निभाते हुए एक मिसाल क़ायम की है।
सिकंदरपुर स्थित कार्यालय में पहुंचकर सामाजिक संस्था ह्यूमन इफेक्टिव रिलीफ़ एडवांस ट्रस्ट के फ़ाउन्डर मुहम्मद अब्बास साबरी ने गरीब बेसहारा विधवा महिलाओं किरायेदारों को राशन वितरित किया ट्रस्ट पिछले डेढ़ 51दिनो से लॉकडाउन के चलते लगातार  जरूरतमंद व बेसहारा लोगों एवं झोपड़ पट्टीयो में रहने वालों को उपलब्ध करा रहा है। रमजान के पवित्र महीने में ट्रस्ट के फ़ाउन्डर एवं सभी सदस्यगण  रोजे रखकर तपती गर्मी में राशन/भोजन वितरित करने का कार्य किसी चुनौतीपूर्ण कार्य से कम नहीं है। पर ट्रस्ट के सभी कार्यकर्ताओं को ईश्वर की दी हुई ज़िन्दगी का मक़सद याद है कि कोई भी व्यक्ति भुखा और प्यासा ना रहे ज़िन्दगी का सिर्फ़ यही मक़सद है इसी पर रहते हुए ना धूप सताती है ना बारीश राशन/भोजन के पैकेट वितरित करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है।
ट्रस्ट की टीम में रहीस अली, प्रधान ज़ाहिद हसन, मोनिस,सरफराज़, शहज़ाद,अमन आदि भी इस कार्य में पूरा सहयोग करते हैं तथा भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव गलियों एवं वार्डों में जा-जाकर जरूरतमंदों को तलाश कर उन तक राशन/भोजन पहुंचाने का कार्य करते हैं।
Share To:

Post A Comment: