उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित गोयल द्वारा 18 मार्च 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा गाजियाबाद जिले के व मोदीनगर शहर के व्यापारियों के लिए महत्वपूर्ण चर्चा की गई । जिसमें पूर्व मंत्री व सांसद  डॉ सत्यपाल सिंह ने अमित गोयल से एक पत्र मांगा । जो दिनांक 19 मई 2020 को डॉ सत्यपाल सिंह सांसद लोकसभा बागपत का को मुख्य 10 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया ।
संपूर्ण बाजार न खुल पाने के कारण व्यापारी की आर्थिक स्थिति डगमगा गई है । जिससे जल्द से जल्द खोलने की आवश्यकता है ।
अपंजीकृत जी.एस.टी में फुटकर विक्रेता व पैठ बाजार वाले छोटे व्यापारियों को आर्थिक पैकेज का लाभ व डीजे लाइट साउंड फोटोग्राफर बैंकट हॉल एवं कैटरिंग आदि व्यापारियों की कोरोना की वजह से सामूहिक बड़े काम नहीं कर पाएंगे जिस वजह से सन 2021 तक ऐसे व्यापारियों को भारी नुकसान हो सकता है ।
प्राइवेट मेडिकल इंश्योरेंस कंपनी पॉलिसी में लगने वाला 18 परसेंट जी.एस.टी अगले 2 साल के लिए शून्य कर देना चाहिए
#घरेलू बिजली के बिल लॉक डाउन के शुरू होने से खत्म होने तक 50 प्रतिशत  माफ कर देना चाहिए।
#मध्यम वर्गीय  व्यापारी को बैंक द्वारा लिमिट्स एवं लोन जो दिए गए हैं कोरोना के चलते संबंधित माह के ब्याज माफ कर देना चाहिए।
शराब की बिक्री पर 25% तक कोरोना सेस लगे जिससे सरकार को भारी मात्रा में राजस्व की प्राप्ति होगी एवं पेट्रोल डीजल पर कम से कम 10% रेट कम होने चाहिए जिससे महंगाई को निचले स्तर पर रखने में सरकार को कामयाबी मिलेगी।
आम आदमी के लिए जरूरी है कि निजी स्कूलों को सरकार द्वारा कुछ आर्थिक पैकेज मिले और अभिभावकों को 50% फीस की लोक डाउन के चलते 3 माह की 50% फीस में माफी हो।
व्यापार मंडल अध्यक्ष मोदीनगर अमित गोयल ने कहा कि हम आशा करते हैं सांसद द्वारा सरकार को अवगत करा कर हमारी समस्याओं का निदान जल्द से जल्द कराया जाएगा । 
उपस्थिति :  निर्दोष खटाना, मुकुल साहनी ,अनुज गोयल, सीमा अरोड़ा ,प्रवीण वर्मा , विशाल शर्मा, गौरव रुहेला. विपिन चौधरी, ज्योति खुराना ।
Share To:

Post A Comment: