मीडिया से रूबरू हुए ओएसडी डा0वेदप्रकाश व डीएम
बोले-कोरोना जांच की मशीन आई, एक मिनट में देगी रिपोर्ट........
आनन्द हास्पिटल को कोविड हास्पिटल बनाने की तैयारी.................
मेरठ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मेरठ मेडिकल कालेज में व्यवस्थाएं सुधारने के लिये भेजे गये केजीएमयू के ओएसडी डा0वेद प्रकाश मंगलवार सुबह बचत भवन में मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होने कहा कि हाई रिस्क मरीजों को उनकी प्राथमिक बीमारी से बचाकर कोरोना के कारण हो रही मौतों के आंकड़े को घटाया जा सकता है। उन्होने बताया की अब हमारी लर्निंग एक्सरसाइज हो चूकी है। अब हमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहन कर कोरोना को कम करने में सहयोगी बनना है। उन्होने कहा कि समाज के हाईरिस्क मरीजो की पहचान कर उनको घर मे ही क्वारेंटिन कराये।  
डा0वेद प्रकाश ने कहा कि कोरोनाॉ से मजबूत हमारे भारतवासी है। मेरठ के निजी डाक्टर की टीम बना कर एक कलस्टर बनाया जा रहा है, जिसके बाद निजि अस्पताल खुलेंगे। अब यह जनता को खुद समझना होगा तथा समझदारी दिखानी होगी तभी व्यवस्था में सुधार आ सकता है। उन्होने जानकारी दी की कोरोना जांच की मशीन आ चुकी है जो जिला अस्पताल में लगेगी। इस मशीन के माध्यम से एक मिनट में कोविड जांच रिपोर्ट मिल जायेगी। यह जांच निशुल्क होगी । 
इस दौरान डीएम अनिल ढींगरा ने बताया की आनंद अस्पताल ने 100 बैड का कोविड अस्पताल देने के लिये जिला प्रशासन से संपर्क किया है। जिस पर उन्हो ने मेडिकल की टीम को आनंद अस्पताल की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। प्रेस वार्ता में सीएमओ डा0राजकुमार भी उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: