रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार
9410563684     


       कोरोना महामारी से बचाव व  ग्रामीणों को जागरूक किए जाने के लिए हरिओम सरस्वती इंटर कॉलेज धनौरी की एनएसएस इकाई ने  गाँवो मे वॉल पेंटिंग  बनाकर एक  बेहतरीन पहल की है। विद्यालय की एनएसएस इकाई ने वॉल पेंटिंग बनाकर ग्रामीणों को कोरोना से बचाव व सोशल डिस्टेंस के महत्व की जानकारी दे रहा है। हरिओम सरस्वती इंटर कॉलेज धनौरी की एनएसएस इकाई द्वारा छह ग्राम पंचायतों में वॉल पेंटिंग कार्य किया गया है।
विद्यालय की एनएसएस इकाई  कोरोना महामारी की रोकथाम व बचाव के कार्यो में अहम भूमिका निभा रहा है। वॉल पेंटिंग में ग्रामीणों को कोरोना वायरस, उसके संक्रमण, बचाव के उपाय, आरोग्य सेतु एप,  सामाजिक दूरी, स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। विधालय के प्रबंधक आदित्य सैनी ने बताया कि कोरोना महामारी के प्रति ग्रामीणों को जागरुक किए जाने के लिए विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा क्षेत्र के गाँवो मे वॉल पेंटिंग का कार्य शुरू किया गया है। विद्यालय परिवार एव एनएसएस इकाई का लक्ष्य क्षेत्र के अधिक से अधिक ग्रामीणों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करना है।
एनएसएस के जिला समन्वयक एसपी सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रो मे अभी भी जागरूकता का अभाव है, एनएसएस इकाई द्वारा क्षेत्र मे वॉल पेंटिंग एव स्लोगन के जरिये जागरूकता के कार्यक्रम चलाए जा रहे है, जिससे क्षेत्र मे कोरोना के प्रति जागरुकता आएगी,व विद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है।
Share To:

Post A Comment: